आज से हनुवंतिया में शुरू छठवां जल महोत्सव, CM चौहान करेंगे शुभारंभ

इंदौर: मध्यप्रदेश का स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले हनुवंतिया टापू को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ आज यानी शनिवार से छठवें जल महोत्सव का आगाज होने जा रहा है। आप सभी को बता दें कि आज दोपहर 3 बजे हनुवंतिया आकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान औपचारिक शुभारंभ करने वाले हैं। खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री यहां करीब 2 घंटे तक रुकेंगे और शाम के करीब 5 बजे वह भोपाल के लिए रवाना होंगे। आपको हम यह भी बता दें कि इस साल जल महोत्सव जनवरी तक चलेगा।

इस पूरे मामले के बारे में प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिव शेखर शुक्ला ने बताया, 'जल महोत्सव के दौरान लग्जरी रीगल सीरीज बोट, 40 फीट हाई रोप स्विंग और जिप साइकिल आकर्षण का केंद्र रहेंगे।' आगे उन्होंने कहा, 'पर्यटक एडवेंचर से संबंधित सभी गतिविधियों जैसे पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, स्पीड बोट, जेट स्काई, मोटर बोट राइडिंग, हॉट एयर बैलूनिंग, साइकिलिंग, क्रूज बोटिंग, आइलैंड कैम्पिंग, स्टार गेजिंग, बर्ड वॉचिंग आदि का भी आनंद ले सकेंगे।'

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महोत्सव स्थानीय कला, शिल्प, लोक संगीत, नृत्य और व्यंजनों के माध्यम से प्रदेश के जीवन, संस्कृति, रीति-रिवाजों और समृद्ध परंपराओं का अनुभव करने के लिए एक आदर्श मंच होगा। मिली जानकारी के तहत यहाँ जल महोत्सव में साहसिक खेलों को ध्यान में रखते हुए उत्साहवर्धक गतिविधियों के आयोजनों का भी निर्णय लिया गया है। आप सभी जानते ही होंगे कि मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नवाचारों में सदैव अग्रणी रहा है। ऐसे में अब यहाँ सनसेट डेजर्ट कैम्प के साथ मिलकर इंदिरा सागर बांध में स्थित हनुवंतिया टापू में टेन्ट सिटी का संचालन 1 नवंबर से पर्यटकों के लिए किया जा रहा है।

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी विश्व बाल दिवस की शुभकामनाएं

इंदौर ने लगाया पंच, स्वच्छता में लगातार पांचवी बार बना नंबर-1, इस बार मिलेंगे 3 पुरस्कार

MP: अब जनता को देना होगा गौ-टैक्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -