हजार BJP कार्यकर्ता बिहार से आए छत्‍तीसगढ़ का विकास देखने

Sep 09 2015 04:44 AM
हजार BJP कार्यकर्ता बिहार से आए छत्‍तीसगढ़ का विकास देखने

रायपुर। छत्तीसगढ़ के विकास को देखने करीब बिहार के एक हजार भाजपा कार्यकर्ताओ की टोली मंगलवाल को ट्रैन से रायपुर उतरी। राजधानी के रेलवे स्टेशन पर सभी का जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत के लिए स्टेशन के गुढ़ियारी वाले क्षेत्र में पंडाल लगाकर सजाया गया। इन कार्यकर्ताओं को छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाकों का दौरा करवाया।

इस दौरान सभी को यहां के विकास की तस्वीरें दिखाई जाएंगी। इसके लिए 6 मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है, जो अलग-अलग 6 टीमों का नेतृत्व करेंगे। बिहार से इतनी बड़ी संख्या में किसी सरकारी कार्यक्रम के तहत पहली बार कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। बता दे की इस बीच एक- दो दिन में बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा भी होने वाली है।

नगरीय प्रशासन मंत्री राजेश मूणत को इस पूरे कार्यक्रम का समन्वयक बनाया गया है। वे कार्यकर्ताओं के दौरे की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जांजगीर-चांपा, स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर और वन मंत्री महेश गागडा रायपुर, दुर्ग-भिलाई में पूर्व मंत्री हेमचंद यादव, बिलासपुर में शिक्षा मंत्री केदार कश्यप और आबकारी मंत्री अमर अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। विशेष रूप से कमल विहार और नया रायपुर के प्रोजेक्ट को बिहार से आए लोगों से अवगत कराया जाएगा।

दौरे के लिए करीब 35 लक्जरी बसों का भी इंतजाम किया गया है। इतना ही नहीं जहां-जहां कार्यकर्ताओं को भ्रमण कराया जाएगा, वहां उनके रहने और खाने का भी खास इंतजाम किया गया है। मंत्री राजेश मूणत ने बताया कि छत्तीसगढ़ के अलग-अलग कोनों में जो पिछले कुछ सालों में विकास के काम हुए हैं, उसे रोल मॉडल की तर्ज पर बिहार से आने वालों के सामने रखा जाएगा। पहले भी छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्य और देशों के लोग विकास कार्यों को देखने आ चुके हैं। इसी कड़ी में बिहार की तकरीबन एक हजार जनता भी यहां के डेवलपमेंट को देखने आ रही है, जिसके लिए छह टीमें बनाकर मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।