बदल गया Twitter का नाम और Logo, जानिए क्या है Elon Musk का प्लान
बदल गया Twitter का नाम और Logo, जानिए क्या है Elon Musk का प्लान
Share:

Twitter अब X है. X.com ओपन करने पर आप ट्विटर पर पहुंच जाएंगे. ट्विटर का लोगो परिवर्तित किया जा चुका है. अब चिड़िया की जगह आपको X नजर आएगा. अब आप Tweet नहीं शायद Xweet करेंगे... दरअसल ट्विटर के मालिक Elon Musk ने ट्विटर ब्रांड को समाप्त करने की तैयारी पूरी कर ली है तथा अब इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म का नया दौर आरम्भ हो चुका है. ट्विटर का लोगो एवं नाम के साथ अब नया URL (X.com) भी आ गया है. 

X लाने के पीछे Elon Musk का एक बड़ा प्लान है मोटे तौर पर कहें तो इस प्लैटफॉर्म से उन्हें अधिक से अधिक रेवेन्यू जेनेरेट करना है. ट्विटर खरीदने के वक़्त ही मस्क ने अपना प्लान क्लियर कर दिया था. उन्होंने कहा था कि ट्विटर को खरीदना X की शुरुआत के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा. ट्विटर बहुत वक़्त से नुकसान में रहा है और Elon Musk ने इसे काफी पैसे दे कर खरीदा है, इसलिए जाहिर है वो चाहेंगे कि पैसे भी खूब कमाएं, मगर ये उन्हें भी पता है कि केवल ट्विटर से ये काम हो नहीं सकता, इसलिए उन्होंने अपनी स्ट्रैटिजी के अनुसार, इसमें बड़े परिवर्तन लाने आरम्भ कर दिए हैं. पहले वेरिफिकेशन के लिए पैसे और ट्विटर ब्लू की शुरुआत और अब ये नया दांव. 

Elon Musk ने कहा है कि जल्द ही ट्विटर ब्रांड ख़त्म कर दिया जाएगा तथा इसे X के साथ रिप्लेस कर दिया जाएगा. तत्पश्चात, उन्होंने नए लोगो का डिज़ाइन भी जारी कर दिया. हमने आपको कई महीने पहले भी बताया था कि ट्विटर पूरी तरह से बदलने वाला है. X नाम के प्लैटॉफर्म पर Elon Musk ना केवल ट्विटर बल्कि दूसरी सर्विस भी देंगे. Elon Musk ने बहुत पहले ही ट्विटर को X Corp में तब्दील कर दिया था. इस वर्ष अप्रैल से ही ट्विटर ने अपने पार्टनर्स से ऑफिशियल डिलींग के लिए X Corp का नाम इस्तेमाल करने को कहा था. 

अमित शाह ने किया विकसित विमानन सुरक्षा नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन, और भी मजबूत हुई सुरक्षा

व्यवसाय में आप भी चाहते है वृद्धि तो इस बात का रखें खास ध्यान

आखिर किस तरह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कर रहा मानवीय जीवन को प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -