बेंगलूर में बादलो के साथ बरसे कोहली-गेल के बल्ले, वर्षा बाधित मैच में पंजाब को 82 रन से हराया

बेंगलूर : बेंगलूर के एम्.चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज बादलों के साथ कोहली और गेल के बल्ले भी खूब बरसे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और किंग्स XI पंजाब के बीच यहाँ आज आईपीएल का 50वे मुकाबले में डकवर्ड-लेविस के सहारे 82 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. बारिश की वजह से मैच 15-15 ओवर का कर दिया गया था. 

25000 दर्शकों की मौजूदगी में किंग्स XI पंजाब ने पहले टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब के कप्तान मुरली विजय के इस फैसले को विराट कोहली और गेल ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया.  कोहली(113) और गेल(73) ने पहले विकेट के लिए 10.6 ओवर में 147 रन की साझेदारी कर rcb को धमाकेदार शुरुवात दी थी. दोनों ने अपनी पारी में 8-8 छक्के लगाए. गेल को अक्सर पटेल ने मिलर के हाथो कैच करवा कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई. लेकिन यह सफलता पंजाब को काफी देर बाद मिली. 

विराट कोहली ने टूर्नामेंट में अपना चौथा शतक जड़ा. कोहली ने 50 गेंद में 113 रन की आक्रामक पारी खेली. जिसके दम पर rcb 15 ओवर में 211 बनाने में कामयाब रही. rcb बल्लेबाजों के सामने पंजाब की गेंदबाजी पूरी तरह फ़ैल रही. संदीप शर्मा. अब्बोट और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले. 

नामुमकिन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम कुछ ज्यादा न कर सकी. पूरी टीम 14 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 120 ही बना सकी थी. तब ही बारिश आ गयी और rcb को डकवर्ड लेविस के सहारे 82 रन से विजय घोषित कर दिया गया. चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 25 रन दे कर 4 विकेट हासिल किये. अरविन्द और वत्सों को 2-2 विकेट मिले. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -