कोयले की कमी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना की
कोयले की कमी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना की
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि देश में केवल आठ दिन का कोयला भंडार बचा है

"आठ साल की बड़ी बातचीत के परिणामस्वरूप भारत के पास केवल आठ दिनों के कोयले का स्टॉक है," राहुल ने टिप्पणी की। उन्होंने "केंद्र से नफरत बुलडोजर को बंद करने और छोटे पैमाने पर कंपनियों के नुकसान को रोकने के लिए बिजली संयंत्रों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया, जिसके परिणामस्वरूप अधिक नौकरियों का नुकसान होगा।  छोटे व्यवसायों को बिजली की कमी से कुचल दिया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण नौकरी का नुकसान होगा। नफरत बुलडोजर बंद स्विच और बिजली संयंत्रों पर ध्यान केंद्रित! " गांधी ने एक ट्वीट किया।

आयात में कटौती करके भारत की ऊर्जा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 41 कोयला खदानों को वाणिज्यिक खनन के लिए नीलाम करने के 18 जून, 2020 को पीएम मोदी के फैसले को भी कांग्रेस नेता ने साझा किया था। उन्होंने इसे देश के वर्तमान कोयला संबंधी संकट से जोड़ा।

देश भर में कोयले और बिजली की लगातार कमी की खबरों के मद्देनजर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।

अधिकारियों ने दावा किया कि यह बैठक कई राज्यों द्वारा बिजली सुविधाओं को कोयले की आपूर्ति की कमी के कारण संभावित बिजली संकट की चेतावनी देने के बाद हुई। आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, झारखंड और हरियाणा सहित 12 राज्यों में घरेलू ताप विद्युत संयंत्र कोयले की सूची समाप्त होने की खबरें हैं, जो 3 से 8.7% तक बिजली आउटेज का सामना कर रहे हैं।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने आयातित कोयले की लागत में तेज वृद्धि के लिए रूस-यूक्रेन संघर्ष को जिम्मेदार ठहराया है। ऐसा कोयला परिवहन करने वाले रेलवे वैगनों की अपर्याप्त उपलब्धता के कारण हुआ है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

भारत के इन राज्यों में आंधी के साथ होगी तेज बारिश, IMD ने दी चेतावनी

'.. तो आपको अरेस्ट कर लेंगे..', कुमार विश्वास को पंजाब पुलिस की चेतावनी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -