साइबर अटैक से बचना चाहते है जल्द कर लीजिये इस वेब ब्राउज़र को अपडेट
साइबर अटैक से बचना चाहते है जल्द कर लीजिये इस वेब ब्राउज़र को अपडेट
Share:

 गूगल क्रोम और माइक्रोसॉफ्ट एज ऐसे वेब ब्राउज़र है जिन्हे ज्यादातर लोग उपयोग में लाते है अगर आप भी इन का उपयोग करते है तो ये खबर आपके लिए है , खबर है माइक्रोसॉफ्ट एज को लेकर  सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा  है कि इसे तुरंत अपडेट करें। CERT-In ने यूजर्स को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे अपने पीसी के वेब ब्राउज़र को तुरंत अपडेट कर लें, अन्यथा उनकी निजी जानकारी साइबर अपराधियों तक पहुंच सकती है।

भारतीय कम्प्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (CERT-In) ने भारतीय यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है। आईटी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली एजेंसी ने माइक्रोसॉफ्ट के वेब ब्राउज़र Microsoft Edge में कई कमजोरियां पाई हैं। विंडोज पीसी के डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र की इन कमजोरियों के कारण यूजर्स के पीसी में साइबर अटैक का खतरा हो सकता है। 

सरकारी एजेंसी ने कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट एज (क्रोमियम-आधारित) में कई कमजोरियाँ पाई गई हैं, जो दूर बैठे साइबर हमलावरों को लक्षित सिस्टम पर सेवा की शर्तों, रिमोट कोड निष्पादन, संवेदनशील जानकारी प्रकटीकरण और सुरक्षा प्रतिबंध बाईपास करने की अनुमति दे सकती हैं।साइबर एजेंसी के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट के ब्राउज़र में ये कमजोरियाँ V8 और वेब असेंबली के कारण उत्पन्न हुई हैं। एक दूरस्थ हमलावर इनका फायदा उठाकर ऑटोफिल की जानकारी चुरा सकते हैं। इसके अलावा, सरकारी एजेंसी ने यूजर्स को कंपनी द्वारा जारी किए गए सुरक्षा अपडेट्स को डाउनलोड करने और अपडेट करने की सलाह दी है।

गाड़ी फिसलने से रोकती है ये फीचर, जानिए एबीएस कैसे काम करता है

खूबसूरत बजट रेंज के फोन की पहली सेल आज, डिस्काउंट ऑफर भी

2,000 रुपये में लॉन्च हुई लावा प्रोवॉच, मिल रहे हैं ये दमदार फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -