केंद्र आज राज्यसभा में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स बिल पेश कर सकता है
केंद्र आज राज्यसभा में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स बिल पेश कर सकता है
Share:

 


नई दिल्ली: केंद्र द्वारा सोमवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स और कंपनी सेक्रेटरीज (संशोधन) बिल, 2022 को राज्यसभा में विचार और पारित करने की उम्मीद है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा द्वारा पारित चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एक्ट, 1949, कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स एक्ट, 1959 और कंपनी सेक्रेटरी एक्ट, 1980 में संशोधन करते हुए विधेयक पर विचार करने और पारित करने पर जोर देंगी।

जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा, त्रिपुरा राज्य के संबंध में अनुसूचित जनजातियों की सूची में कुछ समुदायों को शामिल करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 में संशोधन करने के लिए एक विधेयक पेश करेंगे, जिसे लोकसभा द्वारा पारित किया गया था। और संसद के उच्च सदन द्वारा विचार और पारित किया जाएगा।

श्रम और रोजगार मंत्रालय के संचालन पर राज्यसभा की बहस भी मंत्री की प्रतिक्रिया के साथ समाप्त होने की उम्मीद है। राज्यसभा की कार्य सूची में कहा गया है, "30 मार्च को एम. षणमुगम द्वारा लाए गए श्रम और रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा का जवाब दें।"

केन्द्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा उद्योग जगत की 312वीं रिपोर्ट पर अपनी 308वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों/टिप्पणियों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थायी समिति में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति पर वक्तव्य देंगे। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय से संबंधित एमएसएमई क्षेत्र पर कोविड-19 महामारी और इसका मुकाबला करने के लिए अपनाई गई शमन रणनीति।

गर्मियों में घूमने के लिए सबसे लाजवाब और बेहतरीन हैं भारत की ये जगहें

जर्मनी को 2-1 से मात देकर जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

वित्त वर्ष 23 में भारत की जीडीपी 7.4 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है: फिक्की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -