उत्तरखंड में खोले जाएंगे दो मेडिकल कॉलेज, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

देहरादून: उत्तराखंड वासियों को केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है। पिथौरागढ़ और हरिद्वार के लिए मेडिकल कॉलेज को हरी झंडी दे दी गई है। दोनों क्षेत्रों में मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाएंगे। जिनके निर्माण में कुल साढ़े सौ करोड़ रुपए कि लागत आएगी। केंद्र सरकार दोनों मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 90% धनराशि मुहैया कराएगी। 

राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेजों की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन का आभार प्रकट किया है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तराखण्ड में हरिद्वार और पिथौरागढ़ में जल्द मेडिकल कॉलेज स्थापित होंगे। केंद्र सरकार द्वारा इसकी मंजूरी मिल गई है। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री @drharshvardhan जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूं।

वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हर मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए केंद्र सरकार द्वारा ₹325 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना पर आने वाले खर्च का 10 फीसद राज्य सरकार द्वारा तथा 90 फीसद खर्च केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा। आपको बता दें है कि हरिद्वार कुंभ, चार धाम यात्रा और तीर्थ यात्रा के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है जबकि पिथौरागढ़ सुदूर पहाड़ है. दोनों क्षेत्रों में मेडिकल कॉलेज बनने से जनता को काफी राहत मिलेगी.

कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा

BSF : चौबीसों घंटे मुस्तैद सेना के जवान, लॉकडाउन में सुरक्षित देश की सीमा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -