500 साल के संघर्ष का जश्न: राम मंदिर के उद्घाटन के लिए अमेरिका में एकजुट हुए हिंदू
500 साल के संघर्ष का जश्न: राम मंदिर के उद्घाटन के लिए अमेरिका में एकजुट हुए हिंदू
Share:

वाशिंगटन: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेतृत्व में हिंदू अमेरिकियों की एक सभा ने वाशिंगटन के मैरीलैंड में एक स्थानीय हिंदू मंदिर, श्री भक्त अंजनेय मंदिर में एक मिनी कार और बाइक रैली का आयोजन किया। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आगामी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने के लिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 'अयोध्या वे' नाम की सड़क पर हुई।

10 से 70 वर्ष से अधिक उम्र के विभिन्न पृष्ठभूमि और आयु समूहों में फैले विविध हिंदू अमेरिकी, अगले साल जनवरी में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन की उम्मीद में उत्साहपूर्वक उत्सव में शामिल हुए। विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका डीसी चैप्टर के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने मीडिया को बताया कि मंदिर के उद्घाटन के सम्मान में, वे वाशिंगटन डीसी क्षेत्र में एक ऐतिहासिक उत्सव की व्यवस्था कर रहे हैं। 

 

इस अवसर पर सापा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ''हिंदुओं के 500 वर्षों के संघर्ष के बाद, भगवान श्री राम मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है। इसलिए हम 20 जनवरी, 2024 को वाशिंगटन डीसी क्षेत्र में लगभग 1000 अमेरिकी हिंदू परिवारों के साथ इसका एक ऐतिहासिक उत्सव आयोजित कर रहे हैं। उत्सव में राम लीला, श्री राम की कहानियाँ, श्री राम के लिए हिंदू प्रार्थनाएँ, और भजन) शामिल होंगे।'' एक अन्य सह-आयोजक, अनिमेष शुक्ला ने बताया कि उत्सव में भगवान राम के जीवन का 45 मिनट का अभिनय दिखाया जाएगा, जिसे विभिन्न उम्र के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा, जिसे अमेरिकी बच्चों के लिए समझने योग्य बनाया जाएगा।

सह-आयोजक और स्थानीय तमिल हिंदू नेता प्रेमकुमार स्वामीनाथन ने भगवान राम की स्तुति करने के लिए एक तमिल गीत गाया। उन्होंने अमेरिका में 20 जनवरी के उत्सव के लिए सभी परिवारों को निमंत्रण दिया और 22 जनवरी को अयोध्या में वास्तविक उद्घाटन के लिए सभी को आमंत्रित किया, जैसा कि रिपोर्ट किया गया है।

'अल्लाह के क्रोध से नहीं बचेगा इजराइल..', कहते ही तुर्की के सांसद को हसन बिटमेज़ को आया हार्ट अटैक, सदन में गिरे

'जंग रोकने के लिए हमास के दफ्तरों में फोन करें, हमसे न कहें..', संयुक्त राष्ट्र में 'युद्धविराम' प्रस्ताव पर इजराइल की दो टूक

वीजा नियमों को सख्त करने जा रहा ऑस्ट्रेलिया, बढ़ रही प्रवासियों की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -