युद्धविराम ख़त्म, गाज़ा में फिर घुसा इजराइल, हमास के खिलाफ शुरू किया ग्राउंड अटैक
युद्धविराम ख़त्म, गाज़ा में फिर घुसा इजराइल, हमास के खिलाफ शुरू किया ग्राउंड अटैक
Share:

यरुशलम: इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच अस्थायी युद्धविराम शुक्रवार सुबह समाप्त होने के बाद इज़राइल ने गाजा में अपना जमीनी अभियान फिर से शुरू कर दिया है, किसी भी पक्ष ने इसे बढ़ाने के लिए समझौते की घोषणा नहीं की है। हालाँकि, गुरुवार (30 नवंबर) को यहूदी देश इजराइल के यरुशलम में एक भयानक आतंकी हमले में कम से कम तीन लोगों की जान चली गई और आठ अन्य जख्मी हो गए। ये संघर्षविराम फिलिस्तीनी संगठन हमास ने तोड़ा था, हमास के 2 आतंकियों ने यरूशलम में घुसकर गोलीबारी की थी, जिसमे एक महिला समेत 3 लोग मारे गए थे। इसके बाद इजराइली सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया था।  

आज युद्धविराम ख़त्म होने से कुछ घंटे पहले इजराइल ने कहा कि उसने गाज़ा की तरफ से से दागे गए एक रॉकेट को रोक लिया है। हमास से जुड़े मीडिया ने गाजा के उत्तरी हिस्सों में विस्फोटों और गोलीबारी की आवाजें भी बताईं। बता दें कि, सात दिवसीय युद्धविराम, जो 24 नवंबर को शुरू हुआ और दो बार बढ़ाया गया, ने गाजा में रखे गए 105 बंधकों और इजरायली जेलों में बंद 240 फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई की अनुमति दी है। इसने गाजा में मानवीय सहायता के प्रवेश का भी प्रावधान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कतर और मिस्र गुरुवार को आठ बंधकों और 30 फिलिस्तीनी कैदियों की अदला-बदली के बाद संघर्ष विराम को बढ़ाने के लिए गहन प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सलाहकार मार्क रेगेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, "हम सभी संभावनाओं के लिए तैयार हैं... इसके बिना, हम युद्ध में वापस जा रहे हैं।" 

गौरतलब है कि, फ़िलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इज़राइल में रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी, जिसमें 1,200 से अधिक लोग मारे गए और 240 बंधकों को ले लिया गया। बाद में, इज़राइल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पर तीव्र बमबारी और जमीनी आक्रमण किया, जिसके परिणामस्वरूप 15,000 से अधिक लोग मारे गए थे।

'चरमपंथी होते हैं LGBT..' , सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकों और ट्रांसजेंडरों के मूवमेंट पर लगाया बैन !

पाकिस्तान में जैश कमांडर यूनुस खान को गोलियों से भून गए 'अज्ञात' हमलावर, इस महीने विदेश में बैठे 7वें भारत विरोधी आतंकी की रहस्यमयी हत्या

युद्धविराम के बीच इजराइल में हमास ने फिर किया आतंकी हमला, महिला सहित 3 की मौत, 8 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -