CBSE: यहां जाने, कब से शुरू होगी प्रेक्टिकल परीक्षा
CBSE: यहां जाने, कब से शुरू होगी प्रेक्टिकल परीक्षा
Share:

अगले साल 2018 में बोर्ड परीक्षा का आयोजन होना है. इसके लिए बोर्ड की तैयारी जोरो पर है. परीक्षा की नजदीकी को देखते हुए सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने इससे पूर्व आयोजित होने वाली प्रेक्टिकल परीक्षा की तारीखों की घोषणा भी कर दी है. बोर्ड द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमे बोर्ड के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों हेतु दिशा-निर्देश दिए गए है. जिसमे बताया गया है कि, कक्षा 10 और कक्षा 12 की प्रेक्टिकल परीक्षा 16 जनवरी 2018 से प्रारम्भ होनी हैं.

साथ ही बोर्ड ने सभी स्कूलों को यह भी कहा है कि, उनके द्वारा इस परीक्षा के अंक आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किये जाए. जिसकी अंतिम तिथि 25 फरवरी 2018 है. प्रेक्टिकल परीक्षा की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब विद्यार्थी इस इंतज़ार में है कि, जल्द से जल्द मार्च माह में होने वाली बोर्ड परीक्षा की डेटशीट भी जारी कर दी जाए. 

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, सीबीएसई द्वारा बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल अभी भी जारी नहीं किया गया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लिखित परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. साथ ही परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थी लेटेस्ट अपडेट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते  है. 

भारतीय रजनीति से सम्बंधित कुछ खास प्रश्नोत्तर

जानिए, क्या कहता है 10 दिसंबर का इतिहास

पटवारी परीक्षा से वंचित छात्रों की पुनः होगी परीक्षा: दीपक जोशी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -