CBI आज करेगी हरीश रावत से पूछताछ
CBI आज करेगी हरीश रावत से पूछताछ
Share:

देहरादून : सीबीआई द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर स्टिंग ऑपरेशन की सुनवाई की गई है। इस मामले में आज फिर सुनवाई होना है। दरअसल सीबीआई ने सीएम हरीश रावत से दुबारा पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई द्वारा कहा गया है कि कुछ मसलों पर सीएम हरीश रावत का उत्तर संतोषजनक नहीं था। इस मामले में पहले दौर की पूछताछ की गई। दरअसल सीएम हरीश रावत का उत्तर संतोषजनक नहीं था।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा था कि हरीश रावत को जांच के लिए मंगलवार को आने हेतु कहा गया। एजेंसी के सूत्रों ने दावा किया कि पहले दौर की पूछताछ में रावत कई मसलों पर पूर्ण और विस्तृत जानकारियां नहीं दे पाए। इस हेतु उन्हें फिर से बुला दिया गया है। सीबीआई के साथ उन्होंने पूरा सहयोग किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रावत ने विभिन्न बिंदूओं पर जानकारी नहीं दी। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि वे जांच दल द्वारा पूछे गए प्रश्नों का किसी भी तरह से खुलासा नहीं कर सकते हैं।

हरीश रावत ने कहा कि उन्हें किसी तरह का सबूत पेश करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने विधायकों की खरीद नहीं की यही नहीं किसी को पैसे भी नहीं दिए। उन्होंने कभी भी यह नहीं कहा कि उन्हें विधायकों की जरूरत है। पत्रकार ने ही उन्हें ब्लैकमेल कर दिया। उनका कहना था कि उन्हें किसी तरह के कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्होंने विधायकों की किसी तरह की खरीद नहीं की। उन्होंने किसी भी तरह का पैसा नहीं दिया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग भी पहुंच गए।

29 अप्रैल को कथित स्टिंग ऑपरेशन को लेकर एजेंसी ने प्रारंभिक जांच दर्ज की। यही नहीं कथिततौर पर रावत पर उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए विधायकों की खरीद करने का आरोप लगाया गया था। जब इस मामले में स्टिंग किया गया तो सीएम रावत को विधायकों से रिश्वत की पेशकश करते हुए दिखाया गया था। इस मामले में भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की अधिसूचना के आधार पर शुरूआती जांच दर्ज की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -