अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला : आज सीबीआई के शिकंजे में काजी

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले की आग प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. इस मामले में ही अब यह बात भी सामने आई है कि सीबीआई काजी असद अली से पूछताछ को अंजाम दे सकती है. बता दे कि अगस्ता डील में सभी तरफ से घिर चुके क़ाज़ी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी की कंपनी में 55 फीसदी के हिस्सेदार हैं. इसके साथ ही यह भी बता दे कि एसपी त्यागी की कंपनी शवन इंटरप्राइजेज दिल्ली में भी रजिस्टर्ड है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि इस कम्पनी ने काजी के 50 हजार शेयर मौजूद है.

जबकि साथ ही यह भी सुनने को मिला है कि एसपी त्यागी के इस कम्पनी ने 35 हजार और उनकी पत्नी के 5 हजार शेयर उपलब्ध है. यह भी बता दे कि वित्त वर्ष 2015 के ऑडिट से ये सब जानकारियां सामने आई है. इस मामले को लेकर पहले ही सीबीआई के द्वारा एसपी त्यागी से पूछताछ की जा चुकी है. इस दौरान ही सीबीआई ने डील और बिचौलिए से सम्बंधित सवाल भी किए थे. बीते शनिवार को ही सीबीआई इस मामले में पूर्व उप-वायु सेना प्रमुख जेएस गुजराल से भी पूछताछ को अंजाम दे चुकी है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान उनका रवैया काफी सहयोगात्मक रहा था.

मामले में ही यह भी बता दे कि कोर्ट के द्वारा पेश किए गए आदेश में कई ऐसे बिंदु सामने आए है जिनमे त्यागी के नाम का उल्लेख किया गया है. लेकिन त्यागी के द्वारा अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन किया गया है और साथ ही यह दावा भी पेश किया गया है कि सीमा को कम करने का फैसला गुजराल समेत वरिष्ठ अधिकारियों के एक समूह ने किया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -