CBI पूछताछ में पता चला : निर्मल सिंह भंगू की 66 परिसम्पत्तियां

Jan 15 2016 02:24 PM
CBI पूछताछ में पता चला : निर्मल सिंह भंगू की 66 परिसम्पत्तियां

नई दिल्ली : केंद्रीय जाँच ब्यूरो CBI ने अपनी एक पूछताछ की प्रक्रिया में निर्मल सिंह भंगू जो कि कनॉट प्लेस' में 'पर्ल्स एग्रोटेक कॉरपोरेशन लिमिटेड' (पीएसीएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक CMD है उनसे पूछताछ की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भंगू द्वारा की गई इस पूछताछ में उनकी 66 परिसम्पत्तियां का पता चला है.

इस दौरान सीबीआई ने बताया कि 'कनॉट प्लेस' में 'पर्ल्स एग्रोटेक कॉरपोरेशन लिमिटेड' (पीएसीएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक(सीएमडी) निर्मल सिंह भंगू की 66 परिसम्पत्तियों में 6 संपत्ति अंतरिक्ष भवन में, 44 संपत्तियां, 11 संपत्तियां इन्द्रप्रकाश भवन में व 5 संपत्तियां स्टेट्समैन हाउस में पाई गई. सीबीआई ने निवेशकों को 45 हजार करोड़ रुपए का चुना लगाने के चलते उन्हें हिरासत में लिया है.

सीबीआई ने भंगू से कि गई पूछताछ में यह भी पता चला है कि निर्मल सिंह भंगू ने रजोकरी इलाके में ही हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा से भी एक फार्म हाउस का सौदा किया है. जो कि रजोकरी में 11.5 एकड़ फार्म में फैला हुआ है. इस मामले में पता चला है कि निर्मल सिंह भंगू पर साढ़े पांच करोड़ निवेशकों का हजारों करोड़ रुपए की जमा राशि के गबन का सनसनीखेज आरोप लगे है. तथा इसी के चलते भंगू की गिरफ्तारी हुई व सीबीआई ने उनसे पूछताछ की जिससे यह महत्वपूर्ण जानकारी पता चली है.