सीबीआई मामला: अलोक वर्मा की मुश्किलें बढ़ीं, पांच मामलों में मिले पुख्ता सबूत
सीबीआई मामला: अलोक वर्मा की मुश्किलें बढ़ीं, पांच मामलों में मिले पुख्ता सबूत
Share:

नई दिल्ली: सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा को जिस तरीके से पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी की सदस्‍यता वाली चयन समिति ने उनके पद से हटा दिया है, उसके बाद सीवीसी ने अपनी जांच रिपोर्ट में आलोक वर्मा के विरुद्ध आपराधिक जांच कराने की सिफारिश की है. सीवीसी ने आलोक वर्मा के आचरण को मोईन कुरैशी मामले में संदिग्ध करार दिया है.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि सीवीसी प्रमुख केवी चौधरी और दो अन्य सीवीसी अधिकारी शरद कुमार और टीएम भसीन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आलोक वर्मा ने सीबीआई के भीतर दो ऐसे अधिकारियों को जानबूझकर शामिल किया जिनकी रिपोर्ट नेगटिव थी. सीवीसी कमिश्नर शरद कुमार ने पीएम मोदी की अगुवाई वाली चयन समिति को बुधवार को वर्मा के विरुद्ध की गई जांच की रिपोर्ट में ये जानकारी दी है.

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

सीवीसी की जांच रिपोर्ट लगभग 60 पन्नों की है, जिसमे 200 अतिरिक्त पन्नों में इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि जांच रिपोर्ट में आलोक वर्मा के विरुद्ध 10 मामलों में जांच की जानकारी है, जिनमे से पांच मामलों में आलोक वर्मा के खिलाफ सबूत पाए गए हैं, दो मामलों में आगे की जांच की आवश्यकता है, जबकि तीन मामलों में पुख्ता सबूत नहीं हैं. आपको बता दें किआलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी ने यह जांच सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की शिकायत पर की गई है, उन्होंने वर्मा पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था.

खबरें और भी:-

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई स्थिर शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -