स्किन कैंसर के खतरे से बचना है तो करे कॉस्टर आयल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल
स्किन कैंसर के खतरे से बचना है तो करे कॉस्टर आयल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल
Share:

आयुर्वेद में कॉस्टर आयल को एक महत्वपूर्ण औषधि माना जाता है.कॉस्टर आयल के सेहत जुड़े बहुत सारे फायदे होते है. एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर कॉस्टर आयल शरीर को सुरक्षा प्रदान करता है.अगर आप कॉस्टर आयल का इतेमाल बेकिंग सोडा के साथ मिलाकर करते है तो यह कई तरह के रोगों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है.

1-कैस्टर ऑयल और बेकिंग सोडा में फैटी एसिड की काफी मात्रा पाई जाती है. जिसके कारण इसे स्किन में लगाने पर यह पूरी तरह से स्किन में अवशोषित हो जाता है और बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करता है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से ओवेरियन में होने वाली गाँठ को भी रोंका जा सकता है.

2-अगर आपके चेहरे पर काले दाग-धब्बे है तोबाकिंग सोडा और कॉस्टर आयल का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसे चेहरे पर लगाने से हर तरह के निशान दूर हो जाते है. और इसका प्रयोग करने से चेहरे का रंग साफ होकर सुंदर व चमकदार बनता है.

3-बेकिंग सोडा और कैस्टर ऑयल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे स्किन पर लगाने से स्किन कैंसर जैसी समस्याओं से निजात मिलती है. अगर इस तेल का इस्तेमाल नियमित रूप से स्किन प्रकिया जाये तो यह स्किन से सम्बंधित हर तरह की समस्याओं को दूर कर सकता है..

4-इस तेल को लगाने से शरीर के सभी प्रकार के दर्द बहुत जल्द ही ठीक होते है, अगर आपको जोड़ों के दर्द की समस्या है तो नियमित रूप से इस तेल की मालिश करने से आपको आराम मिल सकता है.

कई बीमारियों में फायदेमंद है मेथी का सेवन

ब्लू बेरी करती है कैंसर से बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -