हरियाणा की मंडियो में होगा कैश लैस काम : धनखड़

Nov 29 2016 07:03 PM
हरियाणा की मंडियो में होगा कैश लैस काम : धनखड़

झज्जर: हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के बाद केशलेस ट्रांजेक्शन पर जोर दिया जा रहा है. जिसमे हाल ही में हरियाणा के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने हरियाणा की मंडियो में कैश लैस काम करने के बारे में जानकारी दी है. जिसमे अब हरियाणा की सभी मंडियों में केशलेस प्रक्रिया के तहत कार्य किया जायेगा. बताया गया है  कि हरियाणा की सब अनाज मंडियों में तथा कृषि, पंचायत , पशु पालन, खनन एवं मत्स्य विभाग में कैश लैस काम होगा.

कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने आज गांवों में लोगो को 4 दिसम्बर को बादली में होने वाली रैली के न्योता देने के अवसर पर भी अपने फ़ोन से ग्रामीणों के फोन पैसा ट्रांसफर कर कैश लैस सिस्टम को बढ़ावा दिया. आज ही मंत्री ने अपने निवास पर बी सी वर्ग की बैठक में बैंक अधिकारियो के साथ कैश लैस काम का प्रक्षिशण दिलाया. प्रदेश भर की सभी मंडियो में बुधवार को कैशलैस काम करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा.

इसके साथ ही राज्य के कृषि मंत्री ने गांव गांव लोगों के फोन में कैश लैस ट्रांजेक्शन किया है. वही जिन लोगो के पास स्मार्टफोन नही है वे अभी केश में काम कर सकेंगे. किन्तु जल्दी ही सभी लोगो को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

दिल्ली के कारण हरियाणा का कंठ सूखा