बजरंग दल को रायफल ट्रेनिंग देने पर दर्ज हुआ मामला

नई दिल्ली : हाल ही में बजरंग दल के एक शिविर में कार्यकर्ताओं को राईफल ट्रेनिंग और तलवार के ही साथ लाठी व डंडों को चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। इस मामले में भगवान संगठन के 50 कार्यकर्ताओं के विरूद्ध शांति और सांप्रदायिक सौहार्द में परेशानी खड़ी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में हंगामा भी जमकर हुआ था। शिविर में कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर राइफल, तलवार और लाठी - डंडे भी लहराए थे। जिसे लेकर अयोध्या के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कर दी गई।

अब इस मामले में पुलिस कार्यवाई कर सकती है। बजरंग दल द्वारा संचालित होने वाले विद्यालयों में भगवान कैडर्स की राइफल, तलवार और लाठी - डंडे भांजने की तस्वीर सोश्यल मीडिया पर वायरल की गई। समाचार चैनल को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल द्वारा इस मामले में कहा गया है कि अयोध्या में इस तरह के आयोजन के बाद वार्षिक आत्म रक्षा शिविर सुल्तानपुर, गोरखपुर, पीलीभीत, नोएडा और फतेहपुर में आयोजित किया जाना है।

विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल के सूत्रों ने कहा कि अयोध्या में इस तरह के आयोजन के बाद वार्षिक आत्म रक्षा शिविर सुल्तानपुर, गोरखपुर, पीलीभीत, नोएडा व फतेहपुर में भी आयोजित करेगी। ऐसे में यहां भी प्रशिक्षणार्थियों को हथियारों का प्रशिक्षण मिल सकता है। इस दौरान संगठन ने शिविर का बचाव किया। जिसमें उन्होंने कहा कि युवाओं के मन में राष्ट्रवादी भावना उत्पन्न करने हेतु इस तरह का प्रशिक्षण दिया गया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -