थाने दर्ज़ हुई शिकायत, कोहली को करना पड़ेगा ऐसा
थाने दर्ज़ हुई शिकायत, कोहली को करना पड़ेगा ऐसा
Share:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाब अविश्वश्नीय नाबाद 82 रनो की पारी की बदौलत भारत को वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले इंडिया टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली को अपने हैल्मेट पर लगे तिरंगे को हटाना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योकि फिल्मकार और समाजसेवी पी उल्हास ने मोहाली पुलिस थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज की है.

बता दे की उल्हास इसी महीने भारत- पाकिस्तान मैच के दौरान राषट्रगान के कुछ शब्दों के गलत उच्चारण के लिए अमिताभ बच्चन के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करा चुके है .अब उल्हास का कहना है कि भारतीय तिरंगे का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं हो रहा था और जैसी इज्ज्त तिरंगे को मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही. हैल्मेट पर तिरंगा नहीं होना चाहिए, क्योंकि खिलाड़ी मैदान पर थूकते हैं और फिर वहीं हैल्मेट भी रखते हैं तो यह एक तरह से तिरंगे का अपमान है.

गृह मंत्रालय में शिकायत करने के बाद उल्हास ने कहा कि मंत्रालय ने भी इसे ग़लत माना और नज़दीकी पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज करने कि मुझे सलाह दी है. बता दें टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने हैल्मेट पर तिंरगा लगाना छोड़ दिया है, जबकि कई भारतीय खिलाड़ी अभी भी अपने हैल्मेट पर तिरंगा लगाते हैं जिसमें विराट कोहली भी शामिल है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -