शरीर के इस हिस्से का भी सौंदर्य निखारें
शरीर के इस हिस्से का भी सौंदर्य निखारें
Share:

अक्सर हम अपने चेहरे की सुंदरता पर ही ज्यादा ध्यान देते है और शरीर के बाकी हिस्सों के बारे में भूल जाते हैं. जरा सोचिये की आप काफी लोगों के साथ बाहर बैठी है और आपने कोई स्लीवलेस कुरता या टीशर्ट पहनी है. ऐसे में कही आपको अपना हाथ ऊपर उठाना पड़े और आपके काले अंडरआर्म नुमाया होंगे तो आप झेंप ही जाएंगी न! अंडरआर्म का भी पूरा ख़याल रखना चाहिए और आज हम अंडरआर्म के कालेपन को दूर भागने के टिप्स दे रहे हैं.

कपड़े का फैबरिक और उसमें इस्तेमाल किये गए केमिकल आपकी स्किन को नुक्सान पहुंचा सकते है इसलिए मौसम के हिसाब से कपड़े पहनने चाहिए। कई बार अंडरआर्म के कालेपन की मुख्य वजह पर्याप्त उचित आहार का ना लेना भी हो सकता है। आपको अपने भोजन में चीनी और स्टार्च की उच्च मात्रा को कम करने के लिए सख्ती बरतनी चाहिए। इसे कम करने से यह आपके अंडरआर्म्स में बनने वाली डार्क लेयर्स को कम करने में मदद करता है.

आलू को पतले टुकड़ों में काटकर उन टुकड़ों को काली हुई जगह पर मले, या आप आलू को किस कर उसका रस भी निकाल सकते है। और इस रस को अपनी अंडरआर्म पर लगाकर 10 मिनिट तक सूखने दें, फिर धोकर निकाल लें। बेकिंग सोडा और पानी के पेस्ट से अंडरआर्म की मसाज करें। इससे अंडरआर्म का कालापन मिटता है और स्किन चमकने लगती है.बेकिंग सोडा के साथ गुलाब जल का प्रयोग करें।

नीबू के छिलके से अंडरआर्म की डार्कनेस दूर होती है.10 से 15 मिनट तक अंडरआर्म पर नीबू के छिलके से मसाज करें और उसके बाद ठंडे पानी से धो लें | 2-3 दिन तक लगातार ऐसा करते रहें। नारियल तेल से अंडर आर्म की मसाज करें। आप इसके साथ नीबू का रस और दही भी मिला सकती हैं. इससे अंडरआर्म का कालापन हल्का पड़ता है और स्किन में ग्लो आती है.

जानिए चेहरे को चमकदार बनाने के कुछ आसान तरीके

स्किन के लिए फायदेमंद है मुलेठी

फेशियल आयल की कुछ बूंदे निखारेगी आपकी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -