कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, बोले- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

अमृतसर: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ी घोषणा कर दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नई सियासी पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द सार्वजनिक किया जाएगा. प्रेस वार्ता में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों के बारे में जानकारी दी. हालांकि, अभी अमरिंदर सिंह ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में किसी दल के साथ गठबंधन करेंगे या नहीं.

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि 'हां, मैं एक पार्टी बना रहा हूं. अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता. जब निर्वाचन आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करेगा, मैं आपको बता दूंगा. हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.' अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं. हम वहां से चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे.' अमरिंदर ने दावा करते हुए कहा कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी कम हुई है.

मुख्यमंत्री रहने के दौरान अमरिंदर पर जो सवाल उठे, उस पर भी उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया. वह बोले कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मज़ाक उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 वर्ष सेना में रहा हूं. दूसरी ओर मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे. जो एक माह गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे अधिक जानता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस वार्ता में कांग्रेस का पांच वर्ष पुराना घोषणा पत्र भी दिखाया. उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में कितना कार्य हुआ है. उन्होंने कहा कि पंजाब में बहुत काम किया गया है. दावा किया गया कि मेनिफेस्टो का 92 फीसद काम पूरा कर दिया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे.

नहीं रहे गांधीवादी विचारक डॉ. एसएन सुब्बाराव

हरभजन-आमिर के बीच शुरू हुआ ट्विटर 'वॉर', भज्जी बोले- चल दफा हो...

राजस्थान: कांग्रेस सरकार में पुलिस थानों के अंदर पूजा स्थलों के लिए कोई जगह नहीं, आदेश जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -