हार्दिक का 'उल्टा दांडी मार्च' फिर टला, सरकार से होगी बातचीत

Sep 13 2015 04:04 AM
हार्दिक का 'उल्टा दांडी मार्च' फिर टला, सरकार से होगी बातचीत

अहमदाबाद : गुजरात सरकार से अनुमति नहीं मिल पाने के कारण एक बार फिर हार्दिक पटेल ने रविवार को होने वाली 'उल्टी दांडी यात्रा' को टाल दिया। एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार इस यात्रा को टाला जा चूका है। पाटीदार अमानत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक अल्पेश कठिरिया ने शनिवार देर शाम कहा कि रविवार की प्रस्तावित 'उल्टी दांड़ी यात्रा' को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। उन्होंने यात्रा रद्द करने का कारण बताते हुए कहा कि गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल और समिति के अन्य सदस्यों को बात करने के लिए बुलाया है।

कठिरिया ने संवाददाताओं को मैसेज से इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया मंत्री सौरभ पटेल ने हार्दिक से चर्चा करके उन्हें सोमवार को बातचीत के लिए बुलाया है। मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से भी मुलाकात हो सकती है। हालांकि यह खबर सामने आ रही है की रविवार को की जाने वाली 'उल्टी दांडी यात्रा' हार्दिक पटेल और उनके साथियों के लिए खतरनाक साबित हो सकती थी। क्योंकि राज्य सरकार द्वारा नवसारी के दांडी में हाईवे पर अर्धसैनिक बलों और पुलिस को तैनात किया गया है। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि पटेलों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के नेता हार्दिक 'किसी भी कीमत' पर अपने विरोध कार्यक्रम पर आगे बढ़ने पर अड़े हुए हैं।

उधर गुजरात सरकार द्वारा इस उल्टी दांडी यात्रा को निकालने की अनुमति नहीं दी जा रही है। दांडी से अहमदाबाद तक निकाले जाने वाले मार्च का लक्ष्य आरक्षण के लिए पटेल समुदाय को OBC श्रेणी में शामिल करने की मांग के लिए दबाव बनाना है। समिति 'पास' ने इसे 13 सितंबर रविवार को निकालने की सरकार से अनुमति मांगी थी।