Share:
कनाडा में चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन, मुसलमानों पर अत्याचार बंद करने की मांग
कनाडा में चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन, मुसलमानों पर अत्याचार बंद करने की मांग

बीजिंग: कनाडा में अन्य संगठनों के साथ कनाडा-भारत के मित्रों ने उइगर मुसलमानों पर अत्याचार करने को लेकर चीन के खिलाफ फिर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आर्ट गैलरी से लेकर कनाडा के वैंकूवर स्थित चीनी वाणिज्‍य दूतावास तक मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने उइगर मुस्लिम समुदाय और अन्य जातीय समूहों के खिलाफ चीनी सरकार द्वारा किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ वैंकूवर में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर जमकर नारे लगाए।

विरोध प्रदर्शन के दौरान चीन की जिनपिंग सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए। प्रदर्शन में 500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। सभी प्रदर्शनकारियों ने मास्‍क पहन रखा था और इस दौरान सोशल डिस्टन्सिंग के नियम का भी पालन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने चीन द्वारा दो कनाडाई लोगों को कस्टडी में लिए जाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए उनकी रिहाई की मांग भी की।

इसके पूर्व भी वैंकूवर में तिब्बती प्रवासी और भारतीय मूल के लोगों समेत विभिन्न संगठनों के मेंबर्स ने 26 जुलाई को वैंकूवर आर्ट गैलरी में चीनी वाणिज्य दूतावास के समीप चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। बता दें कि कुछ संगठनों का दावा है कि चीन, मुसलामानों पर काफी अत्याचार कर रहा है।  इसी क्रम में उसने कई मस्जिदें भी तोड़ दी है और कई लोगों को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया है। 

सोने ने गंवाई शुरूआती बढ़त, कीमतों में आई भारी गिरावट

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर जब्त किया करोड़ों का ड्रग्स

भारत-बांग्लादेश के बीच 8 माह बाद फिर शुरू होगी विमान सेवा, कोरोना के चलते हुई थी बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -