विदेशी युवक को इतनी भा गई हिन्दू संस्कृति, मेवाड़ की बेटी से रचाई शादी
विदेशी युवक को इतनी भा गई हिन्दू संस्कृति, मेवाड़ की बेटी से रचाई शादी
Share:

चित्तौड़गढ़: कहते हैं कि यदि किसी का प्यार सच्चा हो तो उसके लिए न तो किसी देश की सीमाएं मायने रखती हैं और न ही कोई मजहब. ऐसा ही कुछ देखने को मिला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में. यहां कनाडा के एक युवक को दिल दे बैठी शहर की एक युवती का विवाह हिंदू रीति-रिवाज से किया गया है.

विदेश में पढ़ाई करने गई शहर की ख्याति की मुलाकात एक बर्थ-डे पार्टी के दौरान कनाडा के जरमी तिहान से हो गई, जो कि एक फाइव स्टार होटल में शेफ का काम करता था. इसके बाद में दोनों के बीच मिलने-जुलने का सिलसिला चलता रहा और यह मुलाकात पहले मित्रता में बदल गई. इसी दौरान में जेरमी अपने दोस्त ख्याति के साथ भारत आकर ख्याति के परिवार वालों से मुलाकात की. इसी दौरान ख्याति को लगा कि उसका मित्र जरमी तिहान उसके लिए एक अच्छा जीवन साथी भी बन सकता है.

परदेशी बाबू को बेटी के साथ ही भारत की सभ्यता और संस्कृति इतनी अधिक भा गई कि वह भारतीय परंपरा के मुताबिक, मेवाड़ की इस बेटी के साथ सात फेरे लेने के लिए अपने परिवार के अन्य लोगों और मित्रों के साथ आ पहुंचा. दोनों परिवारों की रजामंदी से आज विवाह की रस्में पूरी होने के साथ ही शादी के बंधन में बंध गए. दूल्हे के परिवार वालों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई शादी का पूरा लुत्फ़ उठाया. इसके बदलते परिपेक्ष्य में जहां पति-पत्नी के बीच संबंध बिगड़ते जा रहे हैं, वहीं प्रेम विवाह और वो भी विदेशी युवक से होने पर दुल्हन की मां अपनी बेटी के प्रति गर्व की अनुभूति कर रही हैं.

Indian Railways: 49 पैसे का ट्रेवल इंश्योरेंस लेने पर, मिल सकता है बड़ा फायदा

टैक्स छूट का लाभ मिलेगा इन स्कीम्स पर, सीतारमण ने किया स्पष्ट

Budget 2020: बजट पेश करने से पहले रेवेन्यू बढ़ाने के लिए करना पड़ता है यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -