कैलिफ़ोर्निया बना स्कूलों के लिए कोरोना वैक्सीन जनादेश की घोषणा करने वाला पहला राज्य

कैलिफ़ोर्निया पहला राज्य बन गया है जिसने छात्रों के टीकाकरण की आवश्यकता की योजना की घोषणा की - स्कूल के लिए आवश्यक टीकाकरणों की सूची में कोरोना वैक्सीन को शामिल करना, जैसे कि खसरा, कण्ठमाला और रूबेला के लिए टीके। शुक्रवार को गवर्नर गेविन न्यूजॉम द्वारा अनुमोदित एक आदेश के अनुसार, गोल्डन स्टेट में छात्रों को कोरोना के खिलाफ उन टीकों को छात्रों के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन से पूर्ण स्वीकृति मिलने के बाद, इन-पर्सन लर्निंग के लिए टीकाकरण की आवश्यकता होगी। 

न्यूज़ॉम का नवीनतम आदेश, दुनिया भर में अपनी तरह का पहला, दो चरणों में शुरू होगा, जिसमें 12 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों के लिए पहला प्रयास होगा। न्यूजॉम ने कहा कि कैलिफोर्निया 12 साल और उससे अधिक उम्र के छात्रों के लिए अगले साल 1 जनवरी से लागू करेगा, लेकिन संभवत: 1 जुलाई के अंत तक इस स्थिति को देखते हुए कि एफडीए प्राधिकरण कब होगा और फिर 12 साल से कम उम्र के छात्रों के लिए जनादेश लागू करेगा। 

कैलिफोर्निया देश में सबसे कम मामले दर को बनाए रखना जारी रखता है और केवल दो राज्यों में से एक है जो यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की "उच्च" कोरोना संचरण श्रेणी से आगे निकल गया है। राज्य के शिक्षा विभाग के अनुसार, देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य कैलिफोर्निया ने अप्रैल में 6 मिलियन से अधिक पब्लिक स्कूल के छात्रों की सूचना दी।

पाकिस्तान में भी कायम होगा 'तालिबान राज' ?

'इस्लामिक शासन चलाना हमसे सीखो..', तालिबान को क़तर की नसीहत

श्रीलंका में हटाया गया देशव्यापी लॉकडाउन, लेकिन अब भी जारी रहेंगी पाबंदियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -