मरने से पहले ही कैलिफोर्निया हमले के दोषी के अकाउंट में जमा हुए थे 28,500 डॉलर
मरने से पहले ही कैलिफोर्निया हमले के दोषी के अकाउंट में जमा हुए थे 28,500 डॉलर
Share:

वॉशिंगटन : 2 दिसंबर को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में पुलिस को एक अहम जानकारी मिली है। कहा जा रहा है कि वारदात के दो दिनों पूर्व ही फारुक के खाते में 28,500 डॉलर की राशि जमा की गई थी। जांच अधिकारी अब यह जानने का प्रयास कर रहे है कि ये पैसे फारुक को कब और किसलिए दिए गए थे। मीडिया में आई खबरों के अनुसार फारुक को यह राशि वेब बैंक डॉट कॉम से मिली थी।

लोकप्रिय फॉक्स न्युज चैनल ने यह जानकारी कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी से संबंधित अपने विशेष कार्यक्रम में साझा किए। अब तक की जांच में पता चला है कि फारुक के परिजन अमेरिका से जाकर पाकिस्तान में बस गए थे। इसलिए पुलिस जानना चाहती है कि क्या फारुक ने यह राशि बैंक से लोन के तौर पर ली थी। फारुक एक पर्यावरणीय स्वास्थय निरीक्षक था, जिससे हर साल वो 5300 डॉलर कमाता था।

एफबीआई के लॉस एंजिलिस स्थित कार्यालय के सहायक निदेशक डेविड बॉउडिक का कहना है कि मेरा मानना है कि वो दोनो कुछ ही समय पहले से चरमपंथ से प्रभावित हुए थे। लेकिन जांच कर्ता अब भी यह जानने की कोशिश में जुटे है कि वे कब, कैसे और कहां व किससे प्रभावित हुए। डेविड ने बताया कि फारुक व उसकी पत्नी ने लॉस एंजिलिस के मेट्रोपोलिटन स्थित रेंजो में निशाने लगाने की प्रैक्टिस की।

अधिकारी ने कहा कि दंपति के घर से जो 19 पाइप मिले है, हो सकते है उससे बम बनाए जाने हो। इस दंपति ने फारूक के सहकर्मियों की छुटटी की पार्टी में बुधवार को गोलियां चला दी थीं। फारुक की यहाँ किसी बात पर कहासुनी हो गई थी। पति और पत्नी कुछ ही देर बाद पुलिस की मुठभेड़ में मारे गए थे। ओबामा ने इसे पहले ही मासूमों की जान लेने वाला आतंकी कृत्य बताया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -