'खून बहाकर और मासूमों को मारकर, नहीं निकल सकता समाधान..', रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले एस जयशंकर
'खून बहाकर और मासूमों को मारकर, नहीं निकल सकता समाधान..', रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले एस जयशंकर
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन के बूचा शहर में हुए भीषण नरसंहार पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि खून बहाकर और मासूमों को मारकर किसी भी समस्या का समाधान नहीं निकाला जा सकता. एस जयशंकर ने कहा है कि रूस और यूक्रेन को बातचीत के माध्यम से इस समस्या का निराकरण करना चाहिए और यदि भारत इसमें मध्यस्थता करता है तो हमें खुशी होगी. 

यूक्रेन की स्थिति पर लोकसभा में चर्चा के दौरान एस जयशंकर ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारत किसी भी संघर्ष के खिलाफ है. खून बहाकर और मासूमों को मारकर समस्या का समाधान नहीं निकल सकता. आज के समय में बातचीत और कूटनीति से किसी भी विवाद को हल किया जा सकता है. उन्होंने बूचा शहर में हुए आम जनता की हत्या की निंदा करते हुए स्वतंत्र जांच करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि हम वही फैसला ले रहे हैं जो हमारे हित में है. ऐसी कठिन स्थिति में, प्रत्येक देश ऐसी नीतियां अपनाता है जो उसके लोगों को सुरक्षा दे. 

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि भारत यदि किसी का साइड लेगा, तो वो शांति का होगा. उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन को बातचीत करनी चाहिए. जयशंकर ने बताया है कि भारत दौरे पर आए रूसी विदेशी मंत्री सर्गेई लावरोव को भी यही संदेश दिया गया था. यदि भारत इसमें कोई सहायता कर सकता है तो हमें खुशी होगी.

दिल्ली: स्कूल जा रही तीन बच्चियों को तेज रफ़्तार कार ने रौंदा, 1 की मौत, 2 गंभीर घायल

यूपी के हर जिले में गरीब छात्रों को मुफ्त कोचिंग देगी योगी सरकार, आप भी इस तरह उठा सकते हैं लाभ

IMF भी हुआ पीएम मोदी की योजना का मुरीद, कहा- इसके कारण कोरोना में नहीं बढ़ी गरीबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -