ये चीज अर्पण करने से भगवान भोलेनाथ जल्दी हो जाते हैं प्रसन्न
ये चीज अर्पण करने से भगवान भोलेनाथ जल्दी हो जाते हैं प्रसन्न
Share:

हर इंसान भगवान को खुश करना चाहता है ताकि उनका आशीर्वाद सदा उनके ऊपर बना रहे। इसलिए भगवान को खुश करने के लिए लोग कई तरह के फूल और प्रसाद का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते है। कि भगवान भोलेनाथ को इन सब चीजों की जरूरत नहीं होती है, जी हां अगर भोलेनाथ को खुश करना है तो आपको कुछ और का इस्तेमाल करना होगा। जो भोलेनाथ को काफी प्रिय है और आज हम आपसे इसी विषय में चर्चा करने वाले हैं यहां पर हम जानेंगे कि आखिर भगवान भोलेनाथ को ऐसी कौन सी चीज प्रिय है जिसे चढ़ाने से भगवान भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।

अधूरी कामनाओं को पूरा करता है। शिव पुराण अनुसार सोमवार को शिवालय में बेलपत्र चढ़ाने से एक करोड़ कन्यादान के बराबर फल मिलता है। कुछ विशेष दिनों में ही प्राप्त कर सकते हैं साल भर की पूजा का फल।

बेल के पेड़ की जरा सी जड़ सफेद धागे में पिरोकर रविवार को पहनें इससे रक्तचाप, क्रोध और असाध्य रोगों से निजात मिलेगा। बिल्व पत्र को श्री वृक्ष भी कहा जाता है। बिल्व पत्र का पूजन पाप व दरिद्रता का अंत कर वैभवशाली बनाने वाला माना गया है।

घर में बेल पत्र लगाने से देवी महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं। इन पत्तों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इन्हें अपने पास रखने से कभी धन-दौलत का अभाव नहीं होता। बिल्वपत्र या बेलपत्र भगवान शिव को बहुत प्रिय है। कहते हैं शिव को बिल्वपत्र चढ़ाने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

 

लाॅफिंग बुध्द से जुड़ी एक ऐसी सच्चाई जिसे शायद आप भी नहीं जानते होंगे

क्या आप भी पानी एकत्रित करने के लिए टंकी का इस्तेमाल करते हैं?

जिन लोगो का शुरू होता है इस अक्षर से नाम वो होते है बेइंतेहा प्यार करने वाले

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -