मंगलवार के दिन ये काम करने से हनुमान जी होते हैं जल्दी प्रसन्न
मंगलवार के दिन ये काम करने से हनुमान जी होते हैं जल्दी प्रसन्न
Share:

इसलिए लोग सबसे ज्यादा और सबसे पहले भगवान बजरंगबलि का ही नाम लेना पसन्द करते हैं। क्योंकि मानव जीवन संकट का अंबार है और जब भी मानव पर किसी प्रकार का संकट मंडराते हुए दिखता है तो उसके मन में सबसे पहले एक ही नाम आता है और वह कुछ और नहीं बल्कि संकट मोचन हनुमान जी हैं। जी हां भगवान बजरंगबलि जो अपने सारे भक्तों के संकट तुरंत हर लेते हैं भगवान बजरंगबलि का दिन मंगलवार का होता है और यह दिन एक ऐसा दिन है जिसमें भगवान बजरंगबलि जल्द ही प्रसन्न होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जिन्हें करने पर भगवान बजरंगबलि आपसे जल्द ही प्रसन्न होगें और आपके सारे संकट दूर करेंगे। तो चलिए जानते है कौन सी वह बाते हैं?

मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।

हनुमान जी को श्रीफल (नारियल) प्रिय होता हैं। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर में जा कर एक नारियल अवश्य चढ़ाए। नारियल चढ़ाने के बाद उस प्रसाद को स्वयं भी खाए और अपने मित्रो और परिवार जनो को भी दे।

हर मंगलवार सूर्य उदय होने के पूर्व स्नान कर हनुमान जी को नमन अवश्य करना चाहिए। सुबह सुबह भक्ति का माहोल रहता हैं। ऐसे में हनुमान जी भक्तो की जल्दी सुनते हैं।

मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे। डर नहीं लगेगा।

मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि भोग लगाने के लिए गुड़ और चने को साबुत पान के पत्ते में रखना चाहिए।

 

आपकी होने वाली गर्लफ्रेंड या बीबी केयरिंग है या नहीं ऐसे पहचाने

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

सब आँखों का फेर है वरना 2017 में बहुत कुछ अच्छा भी हुआ है

लिखने का तरीका खोलता है कुछ ऐसे राज कि जानकर चौंक जाएंगे आप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -