जियो यूज़र सेटिंग को चेंज करके Jio 4G की स्पीड को बना सकते है सुपरफास्ट
जियो यूज़र सेटिंग को चेंज करके Jio 4G की स्पीड को बना सकते है सुपरफास्ट
Share:

आज हम सभी जियो ग्राहकों के लिए एक बहुत ही काम की खबर लेकर आये है. आजकल जियो ने अपने यूज़र्स को अधिक डाटा प्लान देना शुरू किया है. अभी कुछ दिनों से हाई स्पीड इंटरनेट का दावा करने वाली जियो की स्पीड को लेकर यूजर्स को कुछ शिकायतें कर रहे थे. यूजर्स का कहना था की अब जियो के नेट की स्पीड उतनी नहीं hai जितनी मिलनी चाहिए. यूजर्स का कहना था की पहले जियो 4G की स्पीड 20 से 25 mbps तक मिलती थी, पर अब सिर्फ 3.5mbps तक मिलती है.पर हम आपको बता दे की ये जरूरी नहीं कि नेट की स्पीड जियो की ओर से कम हो. स्पीड के कम होने का कारण स्मार्टफोन की सेटिंग भी हो सकती है. इसलिए जिस भी यूज़र के फ़ोन की स्पीड कम हो वो  अपने फोन की कुछ सेटिंग चेंज करके अपने फ़ोन की स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते है. सेटिंग चेंज करने से आपको तेज स्पीड मिलने लगेगी. सेटिंग को चेंज करना बहुत ही आसान है और इन्हें कोई भी आराम से कर सकता है. 

1-अगर आप अपने फ़ोन की स्पीड को बढ़ाने के लिए अपने फ़ोन की सेटिंग को चेंज करना चाहते है तो इसके लिए अपने फ़ोन की APN सेटिंग चेंज करके आप अपने जियो 4G की स्पीड बढ़ा सकते हैं. APN सेटिंग को चेंज करने के लिए अपने मोबाइल के सेटिंग के ऑप्शन में जाएं, यहां पर आपको मोबाइल नेटवर्क्स का ऑप्शन मिलेगा. अब इसके अंदर प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को LTE में सेट करें.

2-अब मोबाइल सेटिंग में फिर से वापस जाएं और एक्सेस पॉइंट नेम्स पर क्लिक करे अब आपके सामने कई ऑप्शन आएंगे. इनमे से APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन को चुनें. इसे Ipv4/Ipv6 पर कर दें.

3-अब यहीं पर आपको Bearer का ऑप्शन मिलेगा. अब LTE को सिलेक्ट करे.

4-एंड्रॉयड सिस्टम रैंडमली कुछ फाइल्स यूज़ करता है और फिर उन्ही फाइल्स को सेव कर लेता है. इन्ही फाइल्स को कैश फाइल्स कहा जाता हैं. कैशे फाइल डिलीट करने से आपके फोन की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

 

ये लक्षण देते है किडनी में पथरी के होने का संकेत

जानिए क्या है किडनी के खराब होने के लक्षण

खड़े होकर पानी पीने से हो सकते है सेहत को बहुत सारे नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -