वडा पाव बेचने वाले शख्स ने सुखा राहत के लिए दिया 20 हज़ार का दान
वडा पाव बेचने वाले शख्स ने सुखा राहत के लिए दिया 20 हज़ार का दान
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र के कई इलाके अभी भी सूखे की चपेट में है. सूखाग्रस्त किसानों की सहायता के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष योजना की स्थापना की. लोगो के लिए सेवा का भाव लिए एक मेहनतकश शख्स ने सबके सामने एक अनोखी मिसाल पेश की है. मुंबई में वडा-पाव बेचकर अपनी जीविका चलने वाले शख्स ने राहत कोष में 20 हजार रुपए का दान दिया है. इसके लिए मुख्यमंत्री फड़णवीस ने इस शख्स की प्रशंसा भी की है.

मंगेश अहीवाले नाम के शख्स जो की परेल में स्टॉल लगते है. जीवन के गुजारे के बाद किसी तरह से कुछ पैसे बचा पते है लेकिन जब उसने किसानो के दर्द और आंसू देखे तो उससे एक पल भी रहा नही गया. और उसने सरकार के जरिए किसानों की सहायता करने का फैसला किया. जिसके चलते उसने 20 हजार रुपए दान किए.

मंगेश के इस काम से प्रसन्न होकर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इंसानियत के लिए मंगेश ने एक बड़ा उदारण पेश किया है. मंगेश का जज़्बा यही पर नही थमता है वह राष्ट्रीय उत्सव के मौको पर भी देश के प्रति सम्मान दिखाते हुए मुफ्त में वडा-पाव बांटते हैं. कई बार जरूरतमंदों को वे 12 रुपए का वडा पाव 5 रुपए में ही दे देते हैं. मंगेश कहते है की हर इंसान को मदद करना चाहिए. जो जितना दे सकता है, उसे देना चाहिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -