Bullfighting : सांड का सीधे गुप्तांग पर निशाना, लेकिन लड़ता रहा जाबांज
Bullfighting : सांड का सीधे गुप्तांग पर निशाना, लेकिन लड़ता रहा जाबांज
Share:

हर देश का अपना एक अलग ही खेल होता है, जिसे वहां के लोग पूरे मन से खेलते है. अब जैसे बात करे यूरोपियन देश स्पेन की तो तो यहाँ का राष्ट्रीय खेल "सांडों से लड़ाई" करना है. जिसे ज़्यादातर लोग बुल फाइट के नाम से जानते हैं. अब आप इसे एक तरह से आ बैल मुझे मार भी कह सकते है. खेल के बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि स्पेन के Pamplona में सांडों की यह लड़ाई बहुत अधिक फेमस है.

रोचक बात यह है कि यहां सांडों की लड़ाइयों के साथ ही सांडो की दौड़ भी देखने को मिलती है. और इन सांडो के आगे खतरों के खिलाडी भागते नजर आते है. कहते है कमजोर दिल वाले लोगो के लिए यहाँ जगह ही नहीं है. अभी हाल ही में ऐसी ही एक बुल फाइट देखने को मिली जहाँ 19 साल के बुल फाइटर 'Andres Roca Rey' को सांड ने सीधे गुप्तांग पर मार दिया. अब भैया ऐसी जगह हल्की चोंट भी रूह कंपा दे तो यह तो सांड ने मारा था. लेकिन रे भी हिम्मतवाला निकला और चोंट के बावजूद भी सांड से वैसे ही लड़ता रहा.

लहूलुहान होने के बावजूद भी रे ने खेल को खत्म करके ही दम लिया. यह तो रे था जिसने हिम्मत नहीं हारी, लेकिन यह हर साल होने वाले इस खेल में जहाँ कई लोग गम्भीर जख्मी हो जाते है तो कई तो अपने प्राणो का बलिदान भी दे देते है. अब इस मामले में हम कर भी क्या सकते है, आखिरकार यह किसी का राष्ट्रिय खेल है. फिर भी हमारा यही कहना है कि ऐसे खेल ना ही खेले और खेले तो संभलकर. हर कोई रे की तरह जांबांज तो नहीं होता ना....

आखिर क्यों आपकी गाड़ी के पीछे भागते है कुत्ते..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -