RSS शाखा स्थल पर चली गोलिया, संघ को बनाया निशाना

Jan 19 2016 10:10 AM
RSS शाखा स्थल पर चली गोलिया, संघ  को बनाया निशाना

पंजाब : सोमवार को पंजाब के लुधियाना में किदवई नगर पार्क के RSS शाखा स्थल पर गोलीबारी हो गई. गोली की आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि मैदान खाली होने की वजह से कोई हताहत होने की खबर नही है. दो अज्ञात हमलावरों ने गोलिया चलाई. RSS की सभा आयोजित होने से पहले गोलियां चलाईं गई. इस घटना के बाद पुलिस ने संघ के स्थानीय नेताओं की सुरक्षा कड़ी कर दी है.

पुलिस जानकारी से मालूम पड़ा है की गोली चलाने वाले अज्ञात हमलावरों ने मंकी कैप पहन रखी थी. पुलिस उपायुक्त नरिंदर भार्गव ने बताया की 2 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया गया है. जांच में पुलिस को मैदान से .32 बोर की पिस्तौल का एक कारतूस बरामद हुआ है. आपको जानकारी दे की वर्ष 1991 के मई महीने में दरेसी मैदान में RSS शाखा पर आतंकी हमला हुआ था जिसमे की 5 स्वयंसेवकों की मौत हो गई थी और 15 अन्य लोग घायल हुए थे.

संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य का इस मामले पर कहना है की इस घटना में स्वयंसेवक को निशाना बनाया गया. उन्होंने बताया की संघ कार्यकर्ता नरेश कुमार जनकपुरी पार्क की शाखा में गए थे. जब उन्होंने पार्क के बाहर अंधेरे अज्ञात लोगों को बैठा देखा तो वे उनसे पूछताछ करने चले गए. उनमें से एक बदमाश ने गोली चला दी. गोली की आवाज सुनते ही कुछ और स्वयंसेवक वह पहुंच गए लेकिन इससे पहले ही हमलावर बाइक पर सवार होकर फरार हो गए.