घर का बजट संभालेंगे यह ऍप
घर का बजट संभालेंगे यह ऍप
Share:

मार्च का महीना खत्म हो गया है और अब सभी के घरों का बजट बढ़ने वाला है. बच्चों के स्कूल की फ़ीस, बिजली का बिल और घर का खर्च सभी के लिए सही तारीख याद रखना थोड़ा मुश्किल होता है. इन सभी का पेमेंट करने के लिए कुछ ऐसे ऍप बनाए गए है जिनका इस्तेमाल यूजर्स कर सकते है. जानते है ऐसे ही कुछ ऍप के बारे में.

मिंटः पर्सनल फाइनेंस एंड मनी

इस ऍप का इस्तेमाल करके यूजर्स अपने सभी बैंक खातों को जोड़ सकते है. इससे बिल का पेमेंट भी किया जा सकता है. अगर आपके खाते में कम पैसे है तो यह आपको पहले ही उसके बारे में बता देगा. भुगतान करने के बारे में भी यह पहले ही जानकारी दे देगा. इस ऍप का साइज 10 MB है.

गुडबजटः बजट एंड फाइनेंस

इस ऍप का साइज 4.9MB है. इस ऍप में आपके हर खर्च के लिए अलग अलग सेक्शन मिलेंगे. इस ऍप से आप अपने खर्चो को 20 खातों में रख सकते है.

एक्सपेंस मैनेजर ऍप 

यह ऍप आपको अपने सभी बैंक खातों के बारे में बताएगा. इस ऍप का साइज 13MB है. यह ऍप आपके लेन देन का स्क्रीन शॉट भी संभाल कर रखता है. इस ऍप में लॉक करने का भी ऑप्शन दिया गया है.

स्पेंडिंग ट्रैकर

यह ऍप एक डायरी की तरह है इसमें आप अपने सभी खर्चो को लिख सकते है. इसमें पर्सनल, बिजनेस और सेविंग नाम के तीन अलग अलग खाते मिलेंगे. इसमें आप अपने एक साल के पुरे खर्च का रिकॉर्ड रख सकते है. इसका साइज अलग अलग डिवाइस के लिए अलग अलग है.

फाइनेंशियल कैलक्युलेटर

यह ऍप क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का भुगतान करने में मदद करता है. लोन लेने में भी यह ऍप यूजर्स की मदद करता है. इस ऍप का साइज 12MB है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -