BSP ने योगराज सिंह को पार्टी से किया निष्कासित
BSP ने योगराज सिंह को पार्टी से किया निष्कासित
Share:

मुजफ्फरनगर : उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक जिले में ग्रामीण किसानो तक अपनी पहुंच रखने वाले बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्री योगराज सिंह को बसपा ने निष्कासित कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगराज सिंह की कुछ दिन से रालोद में शामिल होने की चर्चा चल रही है। इसी के चलते बहुजन समाज पार्टी को योगराज सिंह पर यह एक्शन लेना पड़ा. बता दे की बुढ़ाना विधानसभा से टिकट कटने के बाद से ही पूर्व मंत्री योगराज बहुजन समाज पार्टी से नाराज चल रहे थे.

उत्तरप्रदेश में साल 2007 में खतौली विधानसभा से चुनाव जीतकर जिले की राजनीति में अपना दमखम मनवाने वाले योगराज सिंह को बहुजन समाज पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। अपने राजनितिक समीकरण में किसान नेता रहे चौधरी जगबीर सिंह के पुत्र योगराज सिंह को विधानसभा चुनाव में अपनी ही पिता की सहानुभूति मिली थी जिसके कारण वे यहां तक पहुंच पाए.

जगबीर सिंह जिले में भाकियू नेता महेंद्र सिंह टिकैत के समकक्ष किसान संगठन चलाते थे। भाकियू के राकेश टिकैत के मुकाबले जनता ने योगराज को विधायक चुना। ऐसी खबरे है की उत्तरप्रदेश की राजनीती में बहुजन समाज पार्टी के टिकट के बल पर ही दलितों और पिछड़ों ने योगराज सिंह को एकतरफा वोट दिए थे। गौरतलब है की बहुजन समाज पार्टी ने योगराज सिंह को मंत्री पद से नवाजा था। जिन्हे की बाद में समाजवादी पार्टी के नेता ने हरा दिया था. तथा फिर बसपा ने योगराज की जगह  नईम मलिक को यहां पर से टिकट दे दिया था जिसके बाद से ही वह बसपा से नाराज चल रहे थे.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -