BSF और पंजाब पुलिस ने तरनतारन सीमा क्षेत्र में चीनी ड्रोन बरामद किया
BSF और पंजाब पुलिस ने तरनतारन सीमा क्षेत्र में चीनी ड्रोन बरामद किया
Share:

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर सोमवार को तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में विभिन्न स्थानों से एक ड्रोन बरामद किया। सीमा सुरक्षा बल के अनुसार, बीएसएफ खुफिया द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर संदिग्ध क्षेत्र में पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ जवानों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।

बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई। बीएसएफ के बयान में उल्लेख किया गया है, "तलाशी अभियान के दौरान, सुबह लगभग 11:45 बजे, सैनिकों ने अमृतसर जिले के वान गांव से सटे एक खेत में एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है।" बयान में आगे बताया गया कि विश्वसनीय जानकारी और बीएसएफ और पंजाब पुलिस के समन्वित प्रयासों ने सीमा पार से अवैध ड्रोन संचालकों के हताश प्रयासों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया।

बीते दिन बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर अमृतसर के सीमावर्ती इलाके में अलग-अलग जगहों से दो ड्रोन बरामद किए. सीमा सुरक्षा बल ने कहा, "अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया जानकारी के आधार पर, पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ सैनिकों द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।" बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में भी की गई।

उन्होंने आगे कहा कि, "खोज अभियान के परिणामस्वरूप 02 ड्रोन बरामद हुए, जिनमें से प्रत्येक दोपहर 12:15 बजे और 02:00 बजे के करीब था। ये बरामदगी अमृतसर जिले के क्रमशः गांव हरदो रतन और गांव दाओके से सटे खेतों में हुई।"  

IPL 2024: विराट कोहली पर क्यों लगा मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना ?

अमेरिका में दर्दनाक हादसा, दो भारतीय छात्रों की मौत

'ये फैसला अवैध है..', हाई कोर्ट में साबित हुआ शिक्षक भर्ती घोटाला, तो अदालत पर भड़क पड़ीं ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -