'BRS हमारे विधायकों को..', हैदराबाद रवाना हुए डीके शिवकुमार, नतीजों से पहले ही कांग्रेस प्रत्याशियों की गोलबंदी शुरू !
'BRS हमारे विधायकों को..', हैदराबाद रवाना हुए डीके शिवकुमार, नतीजों से पहले ही कांग्रेस प्रत्याशियों की गोलबंदी शुरू !
Share:

हैदराबाद: चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना आज रविवार (3 दिसंबर, 2023) को जारी है। हालाँकि, ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस अति आत्मविश्वास में है और उसे पहले से ही अपने विधायकों के बीच संभावित विभाजन का डर सता रहा है। नतीजों से पहले ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस आलाकमान ने तेलंगाना में विधायकों के दलबदल को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें डीके शिवकुमार सहित मंत्रियों को कर्नाटक से हैदराबाद भेजना भी शामिल है।

डीके शिवकुमार के अलावा, जिन अन्य नेताओं को हाईकमान ने हैदराबाद पहुंचने का काम सौंपा है, उनमें कैबिनेट मंत्री ज़मीर अहमद खान, बी नागेंद्र और एनएस बोसराजू शामिल हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने प्रतिद्वंद्वी गुटों द्वारा अपने विधायकों के साथ संभावित संपर्कों के बारे में चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, 'हमें जानकारी मिली है कि BRS हमारे संभावित विधायकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है। हमें विश्वास है कि हमें स्पष्ट जनादेश मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी।'

इसके विपरीत, बोसराजू ने कहा कि, 'हम कम से कम 65 सीटें जीतेंगे। हम अपने विधायकों पर नजर रखने के लिए नहीं, बल्कि परिणाम के बाद की व्यवस्था के लिए हैदराबाद जा रहे हैं।' उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को बाहरी समर्थन की जरूरत नहीं है। कांग्रेस ने चारों राज्यों में विधायक दल की बैठकों के समन्वय के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। राजस्थान के लिए पर्यवेक्षकों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान शामिल हैं। अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। 

बता दें कि, तेलंगाना में पर्यवेक्षकों में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, दीपादास मुंशी, अजय कुमार, के. मुरलीधरन और के.जे. जॉर्ज शामिल हैं। मध्य प्रदेश में अधीर रंजन चौधरी, पृथ्वीराज चव्हाण, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इससे पहले, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कर्नाटक के रिसॉर्ट्स और होटलों में सभी पांच राज्यों के कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए आवास की व्यवस्था करने का उल्लेख किया था। इस कदम का उद्देश्य संभवतः उन्हें संभावित दबावों या अवैध शिकार के प्रयासों से बचाना था। हालाँकि, बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें इस कार्य के लिए कोई निर्देश या जिम्मेदारी नहीं मिली थी।

कर्नाटक में विजयी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए रिसॉर्ट्स और होटलों में आवास उपलब्ध कराने के संबंध में शिवकुमार ने कहा, "कोई भी विधायक कहीं नहीं जाएगा।" उन्होंने जोर देकर कहा, "किसी ने मुझे न तो जिम्मेदारी दी और न ही बुलाया. मुझे पूरा भरोसा है कि हम सभी राज्यों में जीतेंगे।" उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि गुजरात जैसी स्थिति होने में, जहां उन्हें पहले अगस्त 2017 में राज्यसभा चुनावों के दौरान नवनिर्वाचित उम्मीदवारों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए समायोजित करने का काम सौंपा गया था, वह पार्टी के निर्देशों का पालन करेंगे।

राजस्थान मतगणना में कड़ी टक्कर का संकेत, अपनी-अपनी सीटों से गहलोत-पायलट आगे

महाराष्ट्र के बिजनेसमैन ने घर में खेला खूनी खेल, पत्नी और बेटे की हत्या कर हुआ फरार

'क्या 5वीं बार CM बनेंगे शिवराज सिंह चौहान? खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -