ब्रिटिश सरकार का बड़ा फैसला, करेगी 1900 नए जासूसों की भर्ती
ब्रिटिश सरकार का बड़ा फैसला, करेगी 1900 नए जासूसों की भर्ती
Share:

लंदन : पेरिस पर हुए आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने सोमवार को जारी अपने एक बयान में कहा कि हमारी खुफिया एजेंसियों ने पिछले छह महीनों में देश में सात से अधिक आतंकी हमलों को नाकाम कर दिया है। इन हमलों की चेतावनी पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के बीच के इलाके से आई थी।

कैमरन ने यह बात तब कही जब ब्रिटिश सरकार ने देश में 1900 नए जासूसों की भर्ती के लिए नई योजना का एलान किया है, क्योंकि कट्टरपंथी विचार लेकर ब्रिटेनवासी सीरिया से अपने देश आ रहे है, इनसे आतंकी हमले का खतरा बढ़ रहा है। लंदन में 2005 में हुए बम विस्फोटों के बाद से जासूसों की संख्या में सरकार द्वारा यहाँ सबसे बड़ा इजाफा किया जा रहा है।

PM कैमरन ने तुर्की में चल रही जी-20 बैठक से इतर ब्रिटिश मीडिया से कहा, 'हमारी सुरक्षा एवं खुफिया सेवाओं ने पिछले छह महीनों में सात हमले रोके हैं। अलबत्ता ये हमले छोटे स्तर पर बनाए गए थे.' उन्होंने कहा, 'हम इस बात को जानते है की यह सेल सीरिया में चलाये जा रहे है और हमारे देश की जनता को कट्टरपंथी बनाया जा रहा हैं, संभवत: हमले करने के लिए ही उन्हें तैयार कर हमारे देश के लिए रवाना किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -