तन बूढ़ा पर मन नही, 103 साल के दूल्हे ने रचाई 91 साल की दुल्हन से शादी

तन बूढ़ा पर मन नही, 103 साल के दूल्हे ने रचाई 91 साल की दुल्हन से शादी

लंदन : कहते है की तन बूढ़ा हो सकता है लेकिन मन बूढ़ा नही होता है. बात जब दिल की हो तो फिर असंभव नाम का शब्द डिक्सनरी से डिलीट हो जाता है. ऐसा ही वाकया हम आपको बताने जा रहे है. जिस उम्र में आदमी बिना सहारे के चल नही पता है उस उम्र में शादी करके खुद को नौजवान महसूस करने वाला ये जोड़ा वाकई अब खास हो गया है. ब्रिटेन में एक अनोखा विवाह देखने को मिला जब 103 साल के एक पुरुष ने 91 साल की महिला का हाथ थामा है. इस विवाह के बाद ये जोडे दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गए. विवाह के बंधन में बंधने के बाद यह दुनिया में सबसे बुजुर्ग नवदंपति बन गए हैं.

जॉर्ज किर्बी और डोरीन लुकी ने एक सादे समारोह में विवाह संपन्न कराया. 91 साल की दुल्हन डोरीन शादी के बाद व्हील चेयर पर बैठे अपने पति के साथ दिखीं. दोनों की उम्र का यदि जोड़ किया जाए तो वह 194 साल हो जाती है. यह शादी कल किर्बी के 103वें जन्मदिन पर ईस्टबर्न स्थित एक होटल संपन्न हुई जिसने लोगों को आश्‍चर्य में डाल दिया. इस शादी समारोह में परिवार के करीब 50 सदस्य एवं करीबी पहुंचे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का एक प्रतिनिधि भी इस शादी का गवाह बना. विवाह के बाद किर्बी ने कहा कि यह सिर्फ समय की बात है. डोरीन की ही देन है कि अभी तक मैं अपने आप को नौजवान महसूस करता हूं. हम अपना शेष जीवन साथ बिताने जा रहे हैं और हमें इस बात की खुशी है.

?