शादी के लिए नहीं था बजट तो कपल ने किया अनोखा कारनामा
शादी के लिए नहीं था बजट तो कपल ने किया अनोखा कारनामा
Share:

शादी आजकल लोग रॉयल अंदाज में करना पसंद करते हैं। हालाँकि यह सबसे खर्चीला होता है। इसमें तैयारियों से लेकर मेहमानों के लिए खास इंतजाम करने में कई लोगों की तो जीवनभर की कमाई लग जाती है, हालाँकि लोग कुछ भी करके अलग-अलग तरीकों से शादी का बजट बना लेते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी कोशिशों के बाद भी बजट नहीं बन पा रहा था तो उन्होंने अजीबोगरीब तरीका (Weird way to make budget for wedding) खोज निकाला। जी दरअसल उन्होंने मेहमानों से ही पैसे लेने का मन बना लिया। जी हाँ, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) पर अक्सर लोग अजीबोगरीब अनुभवों को ग्रुप्स में शेयर करते हैं।

जी दरअसल हाल ही में एक ऐसा अनुभव एक शख्स ने शेयर किया। उसने एक दूल्हा-दुल्हन (bride groom ask guests to pay for wedding) के बारे में बताया जो अपनी शादी का बजट प्लान कर रहे थे मगर उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में उन्होंने लोगों से पैसे मांगना शुरू कर दिया। आप देख सकते हैं रेडिट ग्रुप r/weddingshaming पर हाल ही में ये पोस्ट शेयर किया गया है। शख्स ने लिखा- “उसके जानने वाला एक कपल हाल ही में शादी कर रहा था तो उन्होंने डिजिटल निमंत्रण भेजा। उसमें लिखा था कि उनके पास बजट नहीं है इसलिए वो मेहमानों से कॉन्ट्रीब्यूशन चाहते हैं। निमंत्रण के साथ एक लिंक भी था जिसपर क्लिक कर लोग ऑनलाइन पेमेंट कर सकते थे।”

वहीँ शख्स ने आगे बताया कि वो शादी ने काम की वजह से नहीं जा सकता था इसलिए उसने एक छोटा कॉन्ट्रीब्यूशन कर दिया। जब उसके दोस्त शादी से लौटे तो उन्होंने जो बताया वो जानकर शख्स चौंक गया। इसी के साथ उसने कहा- “शादी में हर व्यक्ति को आने का अलग वक्त बताया गया था जो उनके दिए हुए रुपयों के अनुसार था। जिसने ज्यादा रुपये दिए थे वो शादी, डिनर और रिसेप्शन में आमंत्रित किए गए थे। कपल ने म्यूजिक इंडस्ट्री के अपने कुछ दोस्तों को रिस्पेशन पर बजाने के लिए बुक किया था। ऐसे में जिन लोगों ने कम रुपये दिए थे उन्हें उस म्यूजिक कॉन्सर्ट के बाद बुलाया गया था।”

'3-4 दिनों में मुझे अरेस्ट कर लेंगे..', मनीष सिसोदिया को सताने लगा गिरफ़्तारी का डर

राखी सावंत को टक्कर देने आई ये एक्ट्रेस, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप

उम्मीदों से भी परे सुपर हिट निकली निखिल और अनुपमा की Karthikeya 2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -