सर्दी में बनने जा रहीं हैं दुल्हन तो इस तरह रखे अपनी स्किन का ख्याल

वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है और इसके शुरू होने के साथ सर्दी का मौसम भी आ गया है। जी हाँ और अगर आप इस समय शादी करने जा रही हैं, तो आपको अपनी स्किन को लेकर चिंता सता रही होगी। जी हाँ, ऐसा इसलिए क्योंकि एक दुल्हन के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है स्किन केयर। जी दरअसल सर्दी का मौसम अपने साथ ड्राई स्किन, बेजान बाल और फटे होंठ जैसी समस्याएं लेकर आता है। ऐसे में इसी समय सही ब्राइडल मेकअप करवाना बहुत जरूरी हो जाता है। जी दरअसल ड्राई स्किन सर्दियों में ब्राइड्स की सुंदरता में खलल डालने वाली सबसे बड़ी ब्यूटी डिजास्टर में से एक है, हालाँकि स्किन की सही देखभाल के साथ आप अपनी स्किन की अच्छे से केयर कर सकती हैं। आज हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे।


नए स्किन केयर रूटीन को करें इग्नोर- सर्दियों के मौसम में अगर आपकी शादी होने वाली है तो इस समय आप नया स्किन केयर रूटीन ट्राई करने से बचें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से आप अपनी स्किन पर किसी तरह का भी इन्फेक्शन होने से रोक सकते हैं।

एसेंशियल ऑयल का करें यूज- सर्दी के मौसम में अपनी स्किन पर फेशियल ऑयल जरूर लगाएं, ऐसा इसलिए क्योकि ये आपके स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। कोल्ड-प्रेस्ड आवश्यक तेलों का यूज करने से आपको नमी में लॉक करने और यहां तक ​​कि आपकी स्किन को फिर से भरने में मदद करता है। जी हाँ और ऐसा फेशियल ऑयल चुनें जो आपकी स्किन के लिए अच्छा हो।

सेहत ही नहीं स्किन के लिए भी बेहतरीन है अनार, इस तरह करें इस्तेमाल

डाइट में शामिल करें हेल्दी फूड- हरी सब्जियों और फाइबर खाद्य पदार्थों से भरपूर डाइट खाएं। यह खाद्य पदार्थ आपकी स्किन पर ग्लो बनाएं रखने में मदद करते हैं। जी हाँ और अगर आप हेल्दी खाएंगे तो परेशानी नहीं होगी।

खुद को करें हाइड्रेट- ड्राई स्किन आमतौर पर शरीर में पानी की कमी के कारण होती है। यह आपके स्किन पर साफ नजर आती है। ऐसे में पानी पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है, हालाँकि आपके स्किन के लिए भी पर्याप्त मात्रा में पानी पीना अच्छा होता है।

पहले ही करें मेकअप का फैसला- किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए अपने मेकअप से पहले अपनी मेकअप आर्टिस्ट से जरूर मिले। जी हाँ और उनसे अपने मेकअप लुक को लेकर चर्चा करें। इसके अलावा अगर हो सके तो एक मेकअप टेस्ट जरूर करवाएं, ताकि आपके आउटफिट के साथ आपका मेकअप कैसा लगेगा इसका आपको पता चल सकें।

चेहरे को गोरा और खूबसूरत बना देंगे नीम के ये फैस-पैक्स

गंदे गैस बर्नर को करना है साफ़ तो नींबू-नमक आएँगे काम

ऑयली स्कैल्प की समस्या से हैं परेशान तो आपके काम आएँगे ये टिप्स

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -