गंदे गैस बर्नर को करना है साफ़ तो नींबू-नमक आएँगे काम
गंदे गैस बर्नर को करना है साफ़ तो नींबू-नमक आएँगे काम
Share:

हमेशा किचन की साफ सफाई करनी जरुरी होती है लेकिन साफ़-सफाई करते समय एक चीज जो घर की महिलाएं ज्यादातर समय नजरअंदाज कर जाती हैं वो होता है गैस के बर्नर। जी दरसल रोज-रोज गैस बर्नर किसी भी महिला के लिए साफ करना आसान काम नहीं होता है, हालाँकि यह भी सच है कि अगर नियमित तौर पर गैस बर्नर की साफ सफाई न की जाए तो ये काले पड़ने लगते हैं और इनके छेद में भी गंदगी जमा हो जाती है और इसी के चलते ये बंद होने लगते हैं।

इसके चलते गैस वेस्ट होती है और खाना बनने में भी अधिक समय लगता है। हालाँकि अगर आपको भी गैस बर्नर साफ करना आसान नहीं लगता तो नींबू और नमक वाली किचन टिप आपकी परेशानी दूर कर सकती है। अब हम आपको बताते हैं कैसे इस किचन हैक की मदद से आप घंटों का काम मिनटों में कर सकती हैं।

यदि आप भी चलाते है CNG कार, तो आज ही हो जाएं सावधान

नमक और नींबू का छिलका गैस बर्नर साफ करने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल- गैस बर्नर साफ करने के लिए सबसे पहले रात को सोने से पहले गैस बर्नर को नींबू का रस मिले गर्म पानी में डिप करके रख दें। उसके बाद दूसरे दिन सुबह उसी नींबू के छिलके में नमक लगा कर उसे साफ करें। इसके बाद आप देखेंगे कि आपका गैस बर्नर नया जैसे चमकने लगेगा। जी हाँ और आप गैस बर्नर को साफ करने के लिए इस टिप को हर 10 दिन में अपना सकती हैं। इससे आपको फायदा देखने को मिलेगा, और आसानी रहेगी।

नवंबर में जाना है घूमने तो जाएं इन बजट वाले रोमांटिक हिल स्टेशन पर

सर्दियों में काले होकर फटने लगे हैं होंठ तो आपके काम आएगा शहद

बनाने जा रहे हैं लौकी के कोफ्ते तो इन बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -