सुनील गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूक जाएंगे ब्रेंडन मैक्कुलम
सुनील गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूक जाएंगे ब्रेंडन मैक्कुलम
Share:

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज और अनुभवीय कप्तान ब्रैंडन मैकुलम आने वाले वर्ष फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की श्रंखला के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। ब्रैंडन मैकुलम ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ 20 फरवरी को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में होने वाले टेस्ट श्रंखला के दूसरे मैच के बाद वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे। यह ब्रैंडन मैकुलम का 101वां मैच होगा। ब्रैंडन मैकुलम ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक 99 टेस्ट मैचों में 38.48 की औसत से 11 शतकों केे साथ 6,273 रन अपने खाते में डाले है।

न्यूजीलैंड की ओर से अंतराष्ट्रीय मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज है। ब्रैंडन मैकुलम ने वर्ष 2013 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी। अब तक ब्रैंडन मैकुलम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने कुल 28 मैच खेले हैं जिसमें 11 में टीम को बेहतरीन जीत हासिल हुई हैं। मैकुलम की कप्तानी में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम मौजूदा वर्ष हुए विश्व कप में उपविजेता रहीं। 254 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 30.30 की औसत से 5 शतक के साथ 5909 रन बनाए है।

तथा अपने इस सन्यास के बाद ही ब्रैंडन मैक्कुलम भारतीय लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी नही तोड़ पाएंगे. बता दे कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कैप्टन ब्रेंडन मैक्कुलम ने अपनी टीम के लिए 99 टेस्ट मैचेस खेले हैं. व जिसमें वे ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दो टेस्ट मैच खेलने के साथ ही ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम  लगातार 101 टेस्ट मैच हो जाएंगे. तथा वे अगर सन्यास लेने कि घोषणा न करते तो भारत के पूर्व भारतीय क्रिकेटर  सुनील गावस्कर के लगातार 106 टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते. परन्तु अब ब्रेंडन मैक्कुलम गावस्कर का यह रिकार्ड नही तोड़ पाएंगे.    

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -