IPL और टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रेंडन मैक्कुलम ने दिए सुझाव
IPL और टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रेंडन मैक्कुलम ने दिए सुझाव
Share:

लंदन: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और आईपीएल में केकेआर टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने बुधवार को कहा कि इस वर्ष के पुरूष T 20 वर्ल्ड कप को अगले वर्ष के शुरू होने तक स्थगित करके इसकी जगह लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन करना चाहिए। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया की सभी खेल गतिविधियां रूक गयी हैं और आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर को होने वाले 2020 T 20 विश्व कप के आयोजन पर भी स्थगित होने का खतरा बना हुआ है. 

इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है जिसे 29 मार्च से शुरू होना था. मैक्कुलम ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल प्रयास करेगा कि अक्टूबर की विंडो उसे मिल जाए और टी20 वर्ल्ड कप और आगे बढ़ जाए’’ इसके साथ ही महिला वनडे विश्व कप न्यूजीलैंड में फरवरी 2021 में आयोजित होना है. IPL टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच मैक्कुलम ने कहा कि, ‘‘इसका मतलब हो सकता है कि महिला विश्व कप को और आगे बढ़ा दिया जाए किन्तु हमें सभी तीनों टूर्नामेंट आयोजित होते हुए दिख जाएं.’’

मैक्कुलम ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टी 20 विश्व कप दर्शकों के बगैर खेला जायेगा और उनका मानना है कि 16 देशों की टीमें कोरोना वायरस महामारी के चलते लगी यात्रा पांबदियों की वजह से आस्ट्रेलिया भी नहीं पहुंच पाएंगी. यदि आईपीएल नहीं खेला गया तो किसी भी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ को भुगतान नहीं किया जाएगा.

इस ऑलराउंडर ने किया कमाल, पहले RR और अब CSK के साथ जादू कर दिया है

इस प्रतियोगिता में भाग ले सकती है भारतीय शतरंज टीम

सचिन से नहीं की जा सकती किसी भी खिलाड़ी की तुलना: युसूफ पठान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -