क्रिकेट की आज की बड़ी खबरें : 2017, 28 दिसंबर
क्रिकेट की आज की बड़ी खबरें : 2017, 28 दिसंबर
Share:

1. पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले गए ऐतिहासिक चार दिवसीय डे-नाईट टेस्ट के दूसरे ही दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 120 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 309/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम दोनों पारियों को मिलाकर 200 रन भी नहीं बना सकी. दूसरे दिन ज़िम्बाब्वे की पहली पारी सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई और उसके बाद फॉलोऑन पारी में भी ज़िम्बाब्वे की टीम 121 रन ही बना सकी. मैच का एकमात्र शतक लगाने वाले एडेन मार्कराम को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

2. ICC एकदिवसीय रैंकिंग: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया और टीम रैंकिंग में उन्हें एक अंक का फायदा (112) और वेस्टइंडीज (76) को एक अंक का नुकसान हुआ. बल्लेबाजों की रैंकिंग में मोहाली में आखिरी एकदिवसीय में मैन ऑफ़ द मैच रहे रॉस टेलर चार स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुँच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में मैन ऑफ़ द सीरीज ट्रेंट बोल्ट को जबरदस्त फायदा हुआ है.

3. भारतीय अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, "इस बार भारत के पास अच्छा मौका होगा कि वह दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करे क्योंकि टीम बेहद संतुलित है. टीम के पास अच्छा स्पिन अटैक, बेहतरीन तेज गेंदबाजों के साथ उम्दा ऑलराउंडर मौजूद हैं और हमारे बल्लेबाज भी बहुत अनुभवी हैं. मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दमदार खेल दिखाएगी."

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

भारतीय टीम को लगा झटका, अफ्रीकी दौरे से पहले यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

मैनचेस्टर युनाइटेड नहीं है सर्वश्रेष्ठ टीम- मुख्य कोच

श्रीलंका के प्रशंसक भी हुए विरूष्का के रिसेप्शन में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -