यहाँ निकली 170461 पदों पर भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन
यहाँ निकली 170461 पदों पर भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन
Share:

बिहार में शिक्षक बनने का शानदार अवसर है. यहां पर शिक्षक भर्ती अभियान के जरिए 1,70,461 पदों पर भर्ती की जानी है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल के जरिए bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी दिनांक 15 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है. इससे पहले आवेदन की आखिरी दिनांक 12 जुलाई थी. जिसे 3 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था. 

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 15 जुलाई 2023

आयु सीमा:-
प्राइमरी स्कूलों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के लिए 21 वर्ष आयु होनी चाहिए. सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है. हालांकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार छूट का प्रावधान है. आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2023 है.

आवेदन शुल्क:-
BPSC शिक्षक भर्ती 2023 का आवेदन शुल्क एससी, एसटी, महिला और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए ₹200 है. इसके अतिरिक्त अन्य सभी के लिए यह आवेदन शुल्क ₹750 निर्धारित है. कैंडिडेट्स को बायोमेट्रिक शुल्क के रूप में ₹200 का भुगतान भी करना होगा. अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स BPSC की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

राजस्थान में निकली 13184 पदों पर नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

कॉलेज के बाद आप भी कर सकते है ये काम

ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए यहाँ निकली सरकारी नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -