बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छाया गेल और अफरीदी का जादू
बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छाया गेल और अफरीदी का जादू
Share:

हाल ही में चल रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कल पहला क्वालीफ़ायर और एलिमिनेटर मैच खेले गए. जहाँ रंगपुर राइडर्स ने क्रिस गेल के धमाकेदार शतक की बदौलत एलिमिनेटर में खुलना टाइटंस को आठ विकेट से हरा दिया. 10 दिसम्बर को दूसरे क्वालीफ़ायर में रंगपुर राइडर्स का सामना कोमिला विक्टोरियंस से होगा.

एलिमिनेटर में रंगपुर राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. खुलना टाइटंस ने 20 ओवरों में 167/6 का स्कोर बनाया. अरिफुल हक़ ने 29, निकोलस पूरन ने 28 और कार्लोस ब्रैथवेट ने 9 गेंदों में 25 रन की तेज़ पारी खेली. रंगपुर की तरफ से मलिंगा महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने दो विकेट भी लिया. जवाब में मैन ऑफ़ द मैच क्रिस गेल (51 गेंद, 126*, 14 छक्के और 6 चौके) ने खुलना टाइटंस के गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई की और टीम को अपने धुआंधार 19वें टी20 शतक की बदौलत 15.2 ओवरों में ही जीत दिला दी. गेल ने इस दौरान टी20 में अपने 800 छक्के भी पूरे कर रिकॉर्ड भी दर्ज करवा लिया. गेल ने मोहम्मद मिथुन (30*) के साथ तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 146 रन जोड़े.

क्वालीफ़ायर में ढाका डायनामाइट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और शाहिद अफरीदी (19 गेंद 30, 4 छक्के) एवं एविन लेविस (32 गेंद 47) की तेज़ पारियों की बदौलत 191/7 का मजबूत स्कोर बनाया. कोमिला की तरफ से हसन अली ने सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिए और उनके अलाव ड्वेन ब्रावो ने भी दो विकेट लिए. लक्ष्य के जवाब में कोमिला की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और पूरी टीम 18 ओवरों में सिर्फ 96 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. बल्लेबाजी में कमाल करने के बाद मैन ऑफ़ द मैच अफरीदी ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिए. अपने चार ओवरों में अफरीदी ने एक मेडेन भी डाला. शाकिब अल हसन और मोसद्देक होसैन ने 2-2 और सुनील नारेन ने सिर्फ 9 रन देकर एक विकेट लिया.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

ड्रू मैकइंटायर ने की रिंग में वापसी की तैयारी

तो ये है सानिया के फेवरेट स्टार

नंबर छह के स्पॉट के लिए विचार करना होगा- श्रीकांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -