नेपाल में बच्चे के रूप में भगवान् ने लिया जन्म, दर्शन करने के लिए उमड़ रही भीड़
नेपाल में बच्चे के रूप में भगवान् ने लिया जन्म, दर्शन करने के लिए उमड़ रही भीड़
Share:

नई दिल्ली : कुदरत के करिश्मे भी अजोबो- गरीब होते है. ना तो आज तक कोई कुदरत के खेल को समझ पाया है, और न ही कोई जान सका है. कहते है कि एक पूर्ण विकसित और साधारण इंसान के दो हाथ होते है लेकिन नेपाल में एक ऐसा बच्चा सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाओगे. हम जिस बच्चे के बारे में आपको बताने जा रहे है उसके दो नही बल्कि तीन हाथ है. यह बच्चा लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इतना ही नही बल्कि इस बच्चे को लोग साधारण न मानते हुए भगवान का दर्ज़ा दे रहे है.

मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल के हिंदू कम्युनिटी वाले तनाहुन जिले में यह बच्चा रहता है. गौरव नाम के इस बच्चे के दो नहीं बल्‍कि तीन हाथ है. गौरव का तीसरा हाथ उसकी पीठ से निकला है जिसकी वजह से वह लेट भी नहीं पाता है. जहां एक तरफ लोग भगवान् मानकर गौरव की पूजा कर रहे है वही दूसरी तरफ उसके माता पिता इस समस्या से काफी परेशान है. माता-पिता के मुताबिक गौरव का हाथ शुरू से ही निकलने लगा था लेकिन गरीब परिवार से होने के वजह से उसे डॉक्‍टरों को नही दिखा सके. उम्र बढ़ने के साथ साथ गौरव का हाथ भी बढ़ता जा रहा है. वही डॉक्‍टरों का कहना है कि इस बच्‍चे का ऑपरेशन करना होगा. अगर ऑपरेशन नहीं होगा तो बच्‍चे को स्पाइनल कॉड की प्रॉब्‍लम हो जाएगी.

हालांकि साथ ही डॉक्‍टर्स का यह भी कहना है कि ऑपरेशन में पैरालाइज्ड होने का भी खतरा है. जिससे परिजनों का कहना है कि वह कुछ नहीं समझ पा रहे हैं. वह गौरव का ऑपरेशन करवाएं या न करवाएं. गौरव के तीसरा हाथ निकलने की जब आस-पास के इलाके में पता चली तो लोग उसे भगवान की विशेष रचना मानकर उसकी पूजा करने लगे हैं. हर दिन इलाके के लोग उसे फल मिठाई आदि का भोग लगाते हैं.

एयरपोर्ट पर सरेआम कपडे उतारकर गर्लफ्रेंड अपने प्रेमी के साथ बनाने लगी संबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -