महिला ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के रोंगटे खड़े हो गए
महिला ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के रोंगटे खड़े हो गए
Share:

देवास / इंदौर। देवास के जिला अस्पताल में शनिवार को एक महिला द्वारा अनोखे बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया. जन्म के बाद इस बच्चे को देखकर डॉक्टर की टीम भी हैरान हो गई. बच्चे बच्चे के दो सिर और तीन हाथ थे. बच्चे के परिजनों के भी यह देखकर होंश उड़ गए. हालांकि जन्म के बाद ही बच्चे की मौत हो गई.

हॉस्पिटल की डॉक्टर पुष्पा पवैया ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शबाना नाम की महिला डिलेवरी के लिए भर्ती हुई थी. सोनोग्राफी करने के बाद दौर ने उसे बताया था कि बच्चे जुड़वा हैं. नार्मल डिलेवरी नही होने पर डॉक्टरों की 8 सदस्यीय टीम ने ऑपरेशन कर प्रसूति करवाई. बच्चे को देखकर ओटी में मौजूद स्टाफ हैरान रह गया. क्योंकि बच्चे के दो सिर और तीन हाथ थे.

टीम ने तत्काल शिशु रोग विशेषज्ञ को ओटी में बुलाया और नवजात को उन्हें सौंप दिया. बच्चे को तत्काल नवजात शिशु गहन चिकित्सा यूनिट में भर्ती किया गया, जहां उसे ऑक्सीजन पर रखा रखा गया. थोड़ी देर बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया. डॉक्टर पुष्पा के मुताबिक इस तरह का मामला रेयरेस्ट ऑफ दि रेयर है. इस तरह के शिशु 5 लाख में से किसी एक महिला को होते हैं. यह बच्चा एक ही प्लेजेंटा से जुड़ा था. जबकि जुड़वा की दशा में दो बच्चे दो प्लेजेंटा से जुड़े होते हैं.

हॉट एक्ट्रेस टोरी स्पेलिंग बनी पांचवे बच्चे कि माँ

नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, चर्च पादरी गिफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -