अमेरिकी पुलिसकर्मी का बेटा निकला IS समर्थक
अमेरिकी पुलिसकर्मी का बेटा निकला IS समर्थक
Share:

बोस्टन : अमेरिका में FBI ने एक स्टिंग आपरेशन के तहत विश्वविद्यालय पर एक प्रेशर कुकर बम के जरिए इस्लामिक स्टेट प्रेरित हमले की साजिश रचते हुए दिखाए जाने के बाद एक पुलिसकर्मी के 23 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार किया गया है। खबर के अनुसार बोस्टन में एक पुलिसवाले के बेटे को गिरफ्तार किया गया है. FBI ने कहा की हमे सुचना मिली थी की पुलिस वाले का बेटा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ाई लड़ना चाहता है. स्प्रिंगफील्ड स्थित अमेरिकी जिला अदालत में दाखिल किए गए दस्तावेज के मुताबिक मैसाचुसेटस के रहने वाले सिक्कोलो बोस्टन मैराथन हमलावरों से प्रेरित था और उसने एफबीआई के लिए काम करने वाले एक गवाह के साथ कथित तौर एक अनाम विश्वविद्यालय में विस्फोटक रखने और उसके कैफेटेरिया में गोलीबारी करने की साजिश रची थी।

एफबीआई गवाह से कथित तौर पर चार आग्नेयास्त्र बरामद होने के बाद उसे चार जुलाई को हिरासत में ले लिया गया था। सिक्कोलो ने अज्ञात गवाह के साथ 30 जून की मुलाकात में कहा था कि वह सरकारी विश्वविद्यालय को निशाना बनाना चाहता है क्योंकि वहां अधिक लोग होंगे।

उसने गवाह से कहा कि उसे आग्नेयास्त्र और प्रेशर कुकर बम की जरूरत होगी। वह छात्रों की जान लेगा और इस नरसंहार को इंटरनेट पर लाइव दिखाएगा। इस तरह से अमेरिकी सतर्क एजेंसी FBI ने इस साजिश का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर एक सफलता प्राप्त की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -